Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

जानिए क्या कहता है आप के जन्म वर्ष का आखिरी अंक

जानिए क्या कहता है आप के जन्म वर्ष का आखिरी अंक

- Advertisement -

हमारे जीवन में मूलांक व भाग्यांक का काफी अहमियत रखते हैं। बहुत से लोगों को अपने जन्म का समय व स्थान के बारे में मालूम नहीं होता ऐसे में उनके लिए मूलांक काफा सटीक आधार होता है। वैसे तो मूलांक आप के जन्म की तारीख होता है और उसी के आधार पर भविष्यफल देखा जा सकता है पर हम आप के जन्म वर्ष के आखिरी अंक के अनुसार आप के व्यक्तित्व के बारे में जानने का प्रयास करेंगे। अगर आप की जन्मतिथि 5-11-1983 है तो आखिरी अंक हुआ 3। इसी के आधार पर आप का व्यक्तित्व जानने का प्रयास करेंगे।

0 अंक वाले लोग बहुत ही होशियार और अनुकूलनीय होते हैं। ये जानते हैं कि किस प्रकार बुद्धिमानी से अपने सारे फैसले लेने चाहिए। बहुत कम लोग होते हैं जो इन्हें बेहतर तरीके से जान पाते हैं। ये बहुत ही करिश्माई और दिलचस्प व्यक्तित्व वाले होते हैं साथ ही रहस्मयी भी। एक ओर जहां ये सब कुछ करने में सक्षम होते हैं, वहीं दूसरी ओर ये अपने असली स्वभाव को एक गिरगिट की तरह छिपा भी लेते हैं।

अगर आपका अंक 1 है तो आप बेहद प्रतिस्पर्धी हैं। आप जीतने के लिए हर मुमकिन प्रयास करते हैं ताकि किसी भी हाल में आपको हार का सामना न करना पड़े। आप एक वीर योद्धा की तरह अपनी आखिरी सांस तक लड़ने वालों और कोशिश करने वालों में से हैं।आप बहुत ही महत्वकांक्षी हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए कठिन परिश्रम करते हैं।

आपका अंक 2 है तो आप दोहरे व्यक्तित्व वाले लोगों में से हैं। लोगों को भली भांति परखते हैं तभी उनपर भरोसा करते हैं। आप उन लोगों के लिए बिल्कुल अलग हैं जो आपके करीबी हैं और जिनसे आप बहुत प्यार करते हैं। वहीं दूसरी ओर जिन्हें आप नापसंद करते हैं उनके लिए आप कुछ और ही व्यक्ति हैं।

3 अंक वाले लोग बहुत ही अध्ययनशील होते हैं। ये जीवन को विभिन्न नज़रिए से देखते हैं। ये दूसरों की भावनाओं का सम्मान करते हैं और किसी भी बात के निष्कर्ष तक पहुंचने से पहले अलग अलग रायों पर गौर करते हैं।ये अपने सभी रिश्तों को बहुत ज़्यादा महत्व देते हैं। ख़ास तौर पर भाई बहनों के साथ इनके संबंध बहुत अच्छे रहते हैं। हालांकि इन्हें उम्मीद के मुताबिक दूसरों से सहयोग नहीं मिल पाता।

4 अंक वालों की बात की जाए तो ये बहुत ही समझदार और होशियार किस्म के व्यक्ति होते हैं। इन्हें भली भांति पता होता है कि इनके आस पास क्या हो रहा है। इन सब के अलावा सुंदर विचार इनकी सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण पूंजी है। ये थोड़े मनमौजी किस्म के होते हैं साथ ही समय के पाबंद भी होते हैं। ये लोगों से जल्दी घुल मिल जाते हैं और उनसे मित्रता भी जल्दी कर लेते हैं। ये दूसरों की ज़रूरतों का ख्याल रखने वाले होते हैं।

आपका अंक 5 है तो आप उन लोगों में से हैं जो वास्तव में मानवता और जीवन के सभी बदलावों को व्यक्त करते हैं आपके व्यक्तित्व में जीवन के 5 तत्व पानी, वायु, अग्नि, पृथ्वी और दिल शामिल हैं। आप सभी चुनौतियों का डट कर सामना करते हैं और सकारात्मक विचारों के बल पर विजय भी प्राप्त करते हैं।आप में गजब का आत्मविश्वास होता है जो आपको जीतने में मदद करता है।

6 अंक वाले बहुत ही प्रभावशाली हैं। इस अंक वाले लोग अपने प्रयास के बहुत धनी होते हैं। ये बेहद निडर और बहादुर होते हैं। मित्रता करने में ये बहुत आगे होते हैं। यदि एक बार ये किसी से दोस्ती कर लें तो फिर उसे निभाने में पीछे नहीं हटते। साथ ही जो लोग इन्हें डराने या दबाने की कोशिश करते हैं ये उनपर ही हावी हो जाते हैं।

7 अंक वालों का व्यक्तित्व बहुत ही रहस्मयी होता है। एक ओर जहां ये आपको बहुत ही सुलझे और शांत लगेंगे वहीं दूसरी ओर ये बातें छिपाने में बहुत माहिर होते हैं। आमतौर पर ये बेहद आकर्षक कद काठी के होते हैं। अपने रहस्यमय व्यक्तित्व के कारण ये लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं।इस बात का पता लगाना मुश्किल होता है कि इनके मन में क्या चल रहा है।

आपका अंक 8 है तो आप बहुत ही खुले विचार वाले हैं। साथ ही आप हमेशा नए नए विचारों से परिपूर्ण रहते हैं। आप हर बात को बहुत ही गंभीरता से लेते हैं। आपके रास्ते में बहुत सारी अड़चने आती हैं लेकिन आप धीरे धीरे ही सही सफलता प्राप्त कर ही लेते है। आपको सार्थक बातचीत करना पसंद होता है। इसके अलावा आपके लिए अपनों से बढ़कर और कुछ नहीं होता। है।

9 अंक वाले लोग बहुत ही तेज़ बुद्धि के होते हैं। ये हर बात के पीछे की एक एक जानकारी हासिल करते हैं तभी कोई फैसला लेते हैं।आप हर काम को मन लगाकर और बेहतरीन तरीके से करते हैं। इनका जीवन भले ही कितना भी संघर्षों से भरा क्यों न हो ये इससे निपटने में सक्षम होते हैं। ऐसे कामों को करते समय ये बेहद सावधान रहते हैं जो इनके बस में ना हो और पूरी ईमानदारी से उस काम को अंजाम देते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है