Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

आपका Relationship आपके लिए कितना सही है ? इन तरीकों से करें पहचान

आपका Relationship आपके लिए कितना सही है ? इन तरीकों से करें पहचान

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज के इस दौर में हर किसी को अपनी जिंदगी में कोई ऐसा इंसान (life partner) चाहिए हैं जिसके साथ वो हर पल बिता सके। हर किसी की चाहत होती है कि उसके पार्टनर के अंदर ऐसे गुण ना हों जिसके चलते उन्हें आगे चल कर पछताना पड़े। या यूं कह लें, हम में से कोई नहीं चाहेगा हम किसी गलत इंसान के साथ अपनी जिंदगी के सपने देखें। लेकिन आज की इस बनावटी दुनिया में लोग इतने शातिर हो गए हैं कि ये पता लगाना मुश्किल हो जाता है कौन आपके साथ केवल कुछ समय के मनोरंजन के लिए है और कौन आपके साथ जिंदगी काटने के सपने लिए बैठा है। ऐसे में यहां हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप ये जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए सही है या आपको अपने रिश्ते के लिए एक बार सोचने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Chamba मेडिकल कॉलेज भवन निर्माण को एनबीसीसी लिमिटेड के साथ MOU साइन

  • अगर आपके पार्टनर के साथ आपका कुछ झगड़ा हो और आपका पार्टनर इस दौरान आपको हर बार ब्रेकअप करने की धमकी देता है, तो इसका एक तर्क यह भी हो सकता है कि इस रिश्‍ते के प्रति उसकी असहमति है।
  • अगर आपका साथी सेक्स और बर्थ कंट्रोल या फिर किसी बीमारी आदि के बारे में गंभीरता के साथ खुल कर पूरी ईमानदारी से बात करने में सक्षम नहीं है, तो आपको इस ओर फिर सोचना चाहिए।
  • अगर वह आपके सामने आपकी बातों पर ध्‍यान देने के बजाय दूसरे लोगों से फोन पर लगातार बात करता रहता है, तो आपको अपने रिश्‍ते के बारे में एक बार फिर सोचने की जरूरत है।
  • अगर आप बार-बार यह देखते हैं कि वह कभी किसी बात की जिम्‍मेदारी नहीं लेता और हर बार दोष किसी अन्‍य पर डाल देता है, तो यह सोच लें कभी बात आप पर भी आ सकती है।
  • अगर आपका साथी आपके उन दोस्‍तों से भी ईर्ष्‍या करता है, जो आपके रिश्ते के लिए खतरा नहीं हैं। ऐसे में आपको समझना चाहिए कि आगे स्थिति कहीं और गंभीर न हो जाए।
  • अगर आपका पार्टनर गंभीर रिश्ते में आई किसी समस्या पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं होता। अगर उसमें अपने साथी के नजरिये के माध्यम से किसी समस्या या मुद्दे को देखने में रुचि नहीं है या फिर वह ऐसा कर पाने में असमर्थ है, तो भी आप ध्यान लें क्योंकि आगे चल कर ये आपके लिए मुश्किल पैदा कर सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है