Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

इस तरह भूमि पेडनेकर ने कम किया 4 महीने में 21 किलो वजन, जानें पूरा डाइट प्लान

इस तरह भूमि पेडनेकर ने कम किया 4 महीने में 21 किलो वजन, जानें पूरा डाइट प्लान

- Advertisement -

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने 2015 में फिल्म “दम लगा के हाइशा” से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद भूमि ने 4 महीने में 21 किलो वजन कम कर काफी सुर्खियां बटोरी हैं। आज हम आपको उनके उसी डाइट प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप भी कम से कम समय में ज्यादा वजन कम कर सकते हैं।

बता दें कि भूमी ने वेट लूज करने के लिए एक्सरसाइज के साथ डाइट पर सबसे ज्यादा फोकस किया। उस दौरान वो रोज सुबह उठते ही एलोवेरा जूस पीती थीं। साथ ही वो रोज दो कप ग्रीन टी भी लेती थीं। इन हेल्दी चीज़ों को अपनाने के साथ ही उन्होंने बाहर के खाने के साथ-साथ चीज़, बटर और जंक फूड की आदतों को छोड़ दिया। चीनी के बजाए वो खजूर का सि‍रप, शुद्ध शहद और गुड़ लेती थीं। वेट कम करने के लिए भूमि ने खुद से ही डिटॉक्स ड्रिंक भी तैयार किया। इस ड्रिंक में वो एक लीटर पानी में 3 खीरे महीन कस कर कुछ पुदीने की पत्तियां और 4 नींबू निचोड़ कर रख लेतीं। इसे फ्रिज में ठंडा कर के दिन भर पीती थीं। इसके वो साथ सुबह वॉक, दोपहर में जिम और शाम या रात को वॉलीबॉल, बैडमिंटन या स्विमिंग के साथ डांस भी करती थीं।


यह था रोज का डाइट प्लान

ब्रेकफास्ट : वर्कआउट के बाद भूमि मल्टीग्रेन ब्रेड के साथ 3 अंडों का सफेद हिस्सा खाती हैं। इसके अलावा दूध उनके ब्रेकफास्ट का एक जरूरी हिस्सा है। कई बार अंडे की जगह चना, चिकन, फिश या उबली रंग-बिरंगी सब्जियां को भी खाती हैं। लंच : सब्जी, रोटी, चिकन चावल या केवल दाल- चावल जैसा उनका लंच होता है। दोपहर के खाने में एक कटोरी सब्जी, दो रोटी और एक गिलास छाछ उनकी मनपसंद डिश में से एक है।

शाम 4 बजे के बाद का स्नैक्स: आधा पपीता/नाशपाती/अमरूद में से कुछ भी वो खाती हैं। 1 कप ग्रीन टी के साथ अखरोट या फिर बादाम खाती हैं। शाम 7 बजे एक बाउल सलाद खाती हैं, जिसमें ढेर सारी सब्जियां और ड्राई फ्रूट होता है। डिनर : भूमि डिनर रात को साढ़े आठ बजे करती हैं। जिसमें वह ग्रिल्ड फिश या चिकन या पनीर/टोफू या स्टीम की हुई सब्जियां और एक छोटा कप ब्राउन राइस या पतली रोटियां खाती हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है