Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

जिद्दी स्वभाव के होते हैं सोमवार को जन्मे लोग

जिद्दी स्वभाव के होते हैं सोमवार को जन्मे लोग

- Advertisement -

हम जिस दिन पैदा होते हैं उस दिन के स्वामी ग्रह का हमारे जीवन पर गहरा असर होता है। हर व्यक्ति के जन्म वार से आप उसके व्यक्तित्व के बारे में पता काफी कुछ पता लगा सकते हैं।हर कोई अपने जन्म वार से अपने व्यक्तित्व के बारे जानना चाहता है। जिन व्यक्तियों का जन्म सोमवार के दिन हुआ है। उन पर चन्द्र ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है क्‍योंकि इस दिन चन्द्रमा अपनी पूर्ण सत्ता में रहता है। इस दिन जन्म लेने वाले जातक अधिक परिश्रम करने वाले होते हैं किन्तु इनका भाग्य पक्ष प्रबल न होने के कारण इनके श्रम का पूर्ण फल नहीं मिल पाता है। फिर भी ये अपने लक्ष्य के प्रति पूर्ण इमानदारी से कार्य करते-करते ऊंचे पदों पर पहुंच जाते है। जानिए इनके कुछ और गुणों के बारे में ….

सोमवार के दिन जन्मे लोगों का स्वभाव जिद्दी होता है। किसी को भी कुछ भी कह देना इनकी आदत होती है। बिना कुछ सोचे-समझे ये किसी को भी कुछ भी सुना देते हैं। इसलिए ऐसे लोग मुंहफट भी कहलाते हैं। ये प्रोफेशनली काफी तरक्की करते हैं लेकिन पर्सनली इनके पास लोग कम ही होते हैं। ये लोग बाहरी सुंदरता को काफी पसंद करते हैं।


ये जातक हमेशा समाज में चर्चा का विषय बने रहते है लेकिन इनका पारिवारिक जीवन अच्छा नहीं रहता है। काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है परन्तु बाहरी लोग समझते हैं कि इनका जीवन सफल चल रहा है।

इन की स्मरण शक्ति बहुत तेज होती है फिर भी धैर्य की बहुत कमी होती है। अत्यधिक भावुकता के कारण थोड़ी सी असफलता से ही परेशान हो जाते है।

करियर को लेकर ये लोग काफी जागरूक होते हैं. कई विकल्प इनके सामने होते हैं पर ये निर्णय लेने में थोड़ी लापरवाही बरत देते हैं। अक्सर इस नाम के लोग नामी-गिरामी बिज़नेसमैन होते हैं। इन्हें जीवन में रिस्क लेना आता है।

ये लोग अपनी चलाने में माहिर होते हैं और चाहते हैं जो रिश्ता इनसे जुड़ा है वो इनकी बात मानें। परिस्थितियों के अनुसार रूप को बदलना और लोगों से अपना काम निकलवाना इन्हें बखूबी आता है।

ये लोग अपना दिमाग कई जगह लगाते हैं। ये प्रत्येक वस्तु को संदेह व शंका की नज़र से देखते हैं। ये लोग हंसमुख और मिलनसार होते हैं। शत्रु को परास्त करने में भी इनका कोई मुकाबला नहीं।

जिन स्त्रियों का जन्म सोमवार के दिन होता है। उनका रंग गोरा, मित्र प्रकृति वाली, परोपकारी, तीर्थयात्रा, प्रेमी, भावुक, संवेदनशील, मधुर व कल्पनालोक में जीने वाली सुन्दर स्त्रियां होती है। इनका साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रहता है। ये बोलने में अति चतुर होती है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है