Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे थोड़ी देर में लेंगे शपथ, मंत्री लिस्ट से हटा अशोक चव्हाण का नाम

महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे थोड़ी देर में लेंगे शपथ, मंत्री लिस्ट से हटा अशोक चव्हाण का नाम

- Advertisement -

मुंबई। महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना (NCP-Congress and Shiv Sena) की गठबंधन सरकार में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम पद के तौर पर शपथ लेंगे। शपथ समारोह का आयोजन मुंबई (Mumbai) के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में हो रहा है। खबर है कि कांग्रेस की तरफ से शपथ लेने वाले पूर्व सीएम अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) का नाम मंत्री लिस्ट से हटा दिया गया है। उनकी जगह नितिन राउत (Nitin Raut) शपथ लेंगे। बता दें, मुंबई स्थित शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के सीएम पद के शपथ समारोह को इसलिए भी ख़ास और ऐतिहासिक माना जा रहा है क्योंकि गुरुवार को शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने 1966 में यहीं पर अपनी पहली रैली की थी। इसके अलावा इसी पार्क में 2012 में बाल ठाकरे का अंतिम संस्कार किया गया था। शिवसेना पिछले पांच दशक से हर साल अपनी दशहरा रैली भी यहां करती रही है।


शपथ ग्रहण समारोह में राज ठाकरे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे भी शामिल होंगे। राज ठाकरे उद्धव के चचेरे भाई हैं, कुछ साल पहले उन्होंने शिवसेना से अलग होकर अपनी पार्टी बना ली थी। इस समारोह के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी न्यौता भेजा गया है। इसके अलावा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को खुद आदित्य ठाकरे न्यौता देने गए थे। इसके अलावा कांग्रेस शासित प्रदेश के सीएम , डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन, अखिलेश यादव समेत देश के अन्य नेताओं को भी न्योता भेजा गया है।

ऐसी है तैयारियां : शिवाजी पार्क में होने वाले शपथ समारोह के लिए 70 हजार से अधिक कुर्सियां लगाई जा रही हैं, साथ ही 6000 स्क्वायर फीट का एक मंच तैयार किया गया है कि जिसमें करीब 100 वीआईपी मेहमान होंगे। इसके साथ ही मैदान में 20 से अधिक एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं।

ये लेंगे शपथ : आज यहां उद्धव ठाकरे के अलावा एनसीपी से जयंत पाटिल, छगन भुजबल, कांग्रेस से बालासाहेब थोराट, नितिन राऊत और शिवसेना की ओर एकनाथ शिंदे मंत्री पद की शपथ लेंगे। एनसीपी को डिप्टी सीएम और कांग्रेस को विधानसभा स्पीकर का पद मिला है। वहीं अभी तक डिप्टी सीएम के पद पर विचार नहीं हो पाया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है