Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

जानिए जन्मवार के अनुसार कैसा है आप का स्वभाव

जानिए जन्मवार के अनुसार कैसा है आप का स्वभाव

- Advertisement -

सप्ताह में कुल सात दिन होते है। हम सभी का जन्म इन सात दिनों में से किसी एक वार को हुआ है। किसी भी जातक के व्यक्तित्व पर जन्म वार का गहरा प्रभाव पड़ता है। हमारा जन्म जिस वार में होता है ,उस वार के प्रभाव से हमारा व्यवहार और चरित्र भी प्रभावित होता है।

यह भी पढ़ें :जानिए शुभ संकेतों के बारे में और क्या होता है उनका असर


जानिए किस वार में जन्म लेने पर व्यक्ति का स्वभाव कैसा होगा…..

 

रविवारः यह सप्ताह का प्रथम दिन होता है। इसे सूर्य का दिन माना जाता है। इस दिन जिस व्यक्ति का जन्म होता है वे व्यक्ति तेजस्वी, गर्वीले और पित्त प्रकृति के होते है। इनके स्वभाव में क्रोध और ओज भरा होता है, ये चतुर और गुणवान होते हैं, इस तिथि के जातक उत्साही और दानी होते हैं। अगर संघर्ष की स्थिति पैदा हो जाए तो उसमें पूरी ताकत लगा देते हैं।

सोमवारः इस वार को जन्म लेने वाला व्यक्ति बुद्धिमान होता है। इनकी प्रकृति यानी इनका स्वभाव शांत होता है। इनकी वाणी मधुर और मोहित करने वाली होती है, ये स्थिर स्वभाव वाले होते हैं सुख हो या दु:ख सभी स्थिति में ये समान रहते हैं। धन के मामले में भी ये भाग्यशाली होते हैं। इन्हें सरकार व समाज से मान सम्मान मिलता है।

मंगलवारः इस दिन जिस व्यक्ति का जन्म होता है वह व्यक्ति जटिल बुद्धि वाला होता है, ये किस भी बातको आसानी से नहीं मानते हैं और सभी बातों में इन्हें कुछ न कुछ खोट दिखाई देता है। ये युद्ध प्रेमी और पराक्रमी होते हैं। अपनी बातों पर कायम रहने वाले होते हैं। जरूरत पड़ने पर इस तिथि के जातक हिंसा पर भी उतर आते हैं। इनके स्वभाव की एक बड़ी विशेषता है कि ये अपने कुटुम्बों का पूरा ख्याल रखते हैं।

बुधवारः ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुधवार को जन्म लेने वाले व्यक्ति मधुर वचन बोलने वाले होते हैं। इस तिथि के जातक पठन पाठन में रूचि लेते हैं और ज्ञानी होते हैं। ये लेखन में रूचि लेते हैं और अधिकांशत: इसे अपनी जीवका बनाते हैं। ये अपने विषय के अच्छे जानकार होते हैं। इनके पास संपत्ति होती है परंतु ये धोखा देने में भी आगे होते हैं।

बृहस्पतिवारः सप्ताह के पांचवे दिन जिनका जन्म होता है, वे विद्या एवं धन से युक्त होता है अर्थात ये ज्ञानी और धनवान होते हैं। ये विवेकशील होते हैं और शिक्षण को अपना पेशा बनाना पसंद करते हैं। ये लोगों के सम्मुख आदर और सम्मान के साथ प्रस्तुत होते हैं। ये सलाहकार भी उच्च स्तर के होते हैं।

शुक्रवारः जिस व्यक्ति का जन्म शुक्रवार को होता है वह व्यक्ति चंचल स्वभाव का होता है। ये सांसारिक सुखों में लिप्त रहने वाले होते हैं। ये तर्क करने में निपुण और नैतिकता में बढ़ चढ़ कर होते हैं। ये धनवान और कामदेव के गुणों से प्रभावित रहते हैं। इनकी बुद्धि तीक्ष्ण होती है। ये ईश्वर की सत्ता में अंधविश्वास नहीं रखते हैं।

शनिवारः जिस व्यक्ति का जन्म शनिवार को होता है उस व्यक्ति का स्वभाव कठोर होता है> ये पराक्रमी व परिश्रमी होते हैं। अगर इनके ऊपर दु:ख भी आये तो ये उसे भी सहना जानते हैं।ये न्यायी एवं गंभीर स्वभाव के होते हैं, सेवा करना इन्हें काफी पसंद होता है।

 

पंडित दयानंद शास्त्री, उज्जैन (म.प्र.) (ज्योतिष-वास्तु सलाहकार) 09669290067, 09039390067

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है