Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

कोल डैम प्रोजेक्ट पर टेंडर जल्द, 322.5 करोड़ की डीपीआर को दिया जा रहा अंतिम रूप

कोल डैम प्रोजेक्ट पर टेंडर जल्द, 322.5 करोड़ की डीपीआर को दिया जा रहा अंतिम रूप

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। राजधानी शिमला को 24 घंटे पेयजल सुविधा देने वाले कौल डैम प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए जल्द ही टेंडर होंगे। कोलडैम से शिमला शहर को पानी लाने की परियोजना के लिए इसी माह जल प्रबंधन निगम की ओर से टेंडर किए जाएंगे। आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है। आईपीएच मंत्री का कहना है कि कोलडैम प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि इस प्रोजेक्ट को शहरी विकास विभाग देख रहा है।इस परियोजना को शुरू करने के लिए कंपनी की ओर से 322.5 करोड़ की डीपीआर को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

सरकार की ओर से इस परियोजना को शुरू करने के लिए अनुमति मिल चुकी हैं। इसके मद्देनजर इस माह के अंत तक माह परियोजना को शुरू करने के लिए टेंडर जारी किए जाएंगे। गत दिनों सीएम ने भी इस प्रोजेक्ट को लेकर समीक्षा बैठक की थी और उन्होंने इस परियोजना को जल्द शुरू करने के लिए कहा है।


कोलडैम प्रोजेक्ट से शिमला शहर के लिए 55 एमएलडी पेयजल लाने का प्रस्ताव है। बताया गया कि वर्ष 2021 तक राजधानी की जनता को 24 घंटे पानी की सुविधा मिलेगी और पूरी परियोजना को वर्ष 2024 तक पूरा किया जाना तय किया गया है। इसके साथ-साथ इस परियोजना को भविष्य में बढ़ती शहर की जनसंख्या के लिए पानी मुहैया करवाने के लिए पूरा ब्यौरा भी तैयार कर दिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है