Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

Big Breaking : गुड़िया मर्डर मामले में Arrest आरोपी की Police Custody में मौत

Big Breaking : गुड़िया मर्डर मामले में Arrest आरोपी की Police Custody में मौत

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। कोटखाई के गुड़िया मर्डर मामले में गिरफ्तार किए गए एक आरोपी की हत्या हो गई है। हत्या कोटखाई पुलिस थाने में हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक हत्या बीती रात अंजाम दी गई। इससे अब यह मामला और उलझता जा रहा है। गुड़िया मामले के आरोपी कोटखाई पुलिस थाने में बंद हैं। बताते हैं कि बीती रात इनका आपस में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और एक आरोपी ने नेपाली मूल के दूसरे आरोपी को मार दिया। इनमें झगड़ा क्यों हुआ, यह जांच का विषय है। पुलिस लाकअप में सूरज नामक युवक की हत्या हुई है और शुरूआती जांच में हत्या का आरोप राजू नामक दूसरे आरोपी पर है।

पुलिस की भूमिका पर सवाल

इस घटना से गुड़िया मामले में नया मोड़ आ गया है। अब सवाल उठ रहे हैं कि नेपाली को क्यों मारा और पुलिस ने उसे बचाने में देरी क्यों हुई। क्या यह नेपाली कुछ तथ्य बताना चाहता था, जो शायद राजू नहीं चाहता था। अब यह सवाल जांच का विषय है। पुलिस लाकअप में कैसे एक आरोपी की हत्या हो गई और वारदात के वक्त पुलिस कहां थी और क्या कर रही थी, यह भी सवाल खड़ा हो गया है। पुलिस अभी गुड़िया के मामले में उलझी हुई थी कि अब इसके समक्ष नया मामला आ गया है और यह भी गुड़िया के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी की हत्या का है।

एसपी बोले,  मामले की जांच के आदेश दिए हैं

 एसपी डीडब्ल्यू नेगी ने कहा कि कोटखाई थाना की जेल में गत आधी रात को गुड़िया मर्डर केस में गिरफ्तार राजू ने दूसरे आरोपी सूरज की हत्या कर दी।  रात में ही  सूरज को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित किया गया। राजू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की मेजिस्ट्रेट द्वारा जांच की जा रही है। आईजी दक्षिणी रेंज मौके पर गए हैं। सभी पीएस स्टाफ को उचित जांच के लिए भेज दिया गया है।  राज्य सरकार के गुड़िया मामले को सीबीआई को सौंपने के आग्रह पर आज हाईकोर्ट का भी फैसला आना है।  इस बीच, पुलिस ने नेपाली के शव को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी लाया जा रहा है। यहां पर ही इसका पोस्टमार्टम होगा। नेपाली की पुलिस लाकअप में हुई हत्या ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठा दिए हैं और जेल और लाकअप में इनकी सुरक्षा और ड्यूटी में कथित तौर पर बरती गई खामी भी उजागर की है। अब यह सब जांच का विषय है और इसके लिए पुलिस जल्द ही जांच का आदेश भी दे सकती है।

Police Lockup में हत्या, Congress ने की मेजिस्ट्रेट जांच की मांग

शिमला। कोटखाई के गुड़िया मर्डर के आरोपियों में से एक की हत्या ने सनसनी फैला दी है। इस हत्या ने कई सवालों को खड़ा कर दिया है। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस प्रकरण की मेजिस्ट्रेट जांच की मांग की है। पार्टी ने सीएम वीरभद्र सिंह से मांग की कि इस मामले की तुरंत मेजिस्ट्रेट जांच करवाई जाए। देश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मीडिया विभाग के अध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि गुड़िया मामले में पुलिस लॉकअप में बंद एक आरोपी की हत्या होना गंभीर बात है।

उन्होंने कहा कि पुलिस लॉकअप में हत्या होने के कारणों का पता लगाया जाना जरूरी है और इसके लिए मेजिस्ट्रेट जांच की जानी चाहिए। पार्टी सीएम वीरभद्र सिंह से मांग करती है कि इस मामले की मेजिस्ट्रेट जांच की जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस लॉकअप में ऐसी घटना का होना चिंतनीय विषय है और मेजिस्ट्रेट जांच में ही सारे तथ्य सामने आ सकते हैं कि यह हत्या किसने की और क्यों की। चौहान ने कहा कि गुड़िया प्रकरण की जांच की सरकार पहले ही सीबीआई से सिफारिश कर चुकी है और अभी तक केंद्र की ओर से इसमें कोई कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को जल्द से जल्द इस मामले की सीबीआई जांच शुरू करवानी चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है