Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,079,094
मामले (भारत)
113,988,846
मामले (दुनिया)

गुड़िया मामलाः एक गिरफ्तारी की पुष्टि, Abhi Abhi ने रात में किया था खुलासा

गुड़िया मामलाः एक गिरफ्तारी की पुष्टि, Abhi Abhi ने रात में किया था खुलासा

- Advertisement -

कोर्ट में पेश होगा गिरफ्तार आशीष

लोकिन्दर बेक्टा/शिमला। कोटखाई के महासू-हलाईला के दांदी जंगल में हुए गुड़िया मर्डर मामले में आज पुलिस ने एक युवक की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। इस युवक का नाम आशीष चौहान उर्फ आशु (29) है। यह महासू के शराल गांव का रहने वाला है। जाहिर है कि हिमाचल अभी-अभी ने बुधवार को देर रात ही इसका खुलासा कर दिया था कि पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आज इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आशीष चौहान की गिरफ्तारी की खबर को पुष्ट कर दिया है। 

पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि एसआईटी ने इस मामले में बड़ी सफलता हासिल की है और पहली गिरफ्तारी की है। यह ब्लाइंड मर्डर केस कोटखाई थाने में दर्ज है। पुलिस ने मामले को धारा 302 और 376 के साथ-साथ पोक्सो एक्ट की धारा-4 में दर्ज किया है। आईजी जहूर जैदी की अध्यक्षता में बनी एसआईटी ने इस मामले में अब तक मिले साक्ष्यों के आधार पर आशीष चौहान को गिरफ्तार किया है। इस युवक को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

पूछताछ में अहम सुराग मिलने की उम्मीदः जैदी

आईजी जहूर जैदी के मुताबिक कोर्ट से इसका पुलिस रिमांड मांगा जाएगा, ताकि इस केस की बाकी परतें खुल सके। उनका कहना है कि एसआईटी हर पहली पर बारीकी से कार्य कर रही है और साक्ष्यों के मिलान के बाद आगे बढ़ रही है। साक्ष्यों के मिलने के बाद ही आशीष की भी गिरफ्तारी की गई है।

आईजी के मुताबिक आशीष चौहान से पूछताछ में कई और अहम सुराग मिलने की उम्मीद है। एसआईटी आधुनिक तकनीक की मदद से इस मामले से जुड़े सभी साक्ष्यों की पड़ताल की जा रही है। उनके मुताबिक इस मामले में जल्द और गिरफ्तारी हो सकती है। गौर हो कि 4 जुलाई को छात्रा घर से गायब हो गई थी और 6 जुलाई की सुबह इसका शव अर्द्धनग्न  अवस्था में जंगल में मिला था। इस घटना के बाद से लोगों में भारी रोष व्याप्त है और वे दोषियों की गिरफ्तारी और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इस मामले में एसआईटी का गठन किया और अब इसने एक युवक को गिरफ्तार किया है। 

murder caseडीजीपी बोले, एसआईटी पर भरोसा रखें और सयंम बरतें

इस बीच, डीजीपी सोमेश गोयल ने प्रदेश के लोगों से अपील की है कि एसआईटी इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि एसआईटी पर भरोसा रखें और सयंम बरतें। उनका कहना था कि एसआईटी इस मामले को सुलझाने में जुटी है और हर तथ्य की बारीकी से पड़ताल हो रही है और सब ठीक रहा तो जल्द ही इस मामले के सभी दोषी गिरफ्त में होंगे। उन्होंने लोगों से यह अपील भी की कि वे सोशल मीडिया में अनावश्यक खबरें और फोटो डालने से बचें। उन्होंने कहा कि इससे जांच प्रभावित होती है और जांच करने में दिक्कत आती है।

शिमला जिला बार एसोसिएशन नहीं लड़ेंगी आरोपियों का केस

कोटखाई में गुड़िया मर्डर के आरोपियों का मुकद्दमा लड़ने से जिला बार एसोसिएशन शिमला ने साफ इनकार कर दिया है। जिला बार एसोसिएशन शिमला ने इस संबंध में आज यह फैसला लिया है। एसोसिएशन ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि इस जघन्य अपराध के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह नेगी ने कहा कि एसोसिएशन की  बैठक में यह फैसला लिया गया है कि इस घटना के आरोपियों का केस उनके बार के सदस्य नहीं लड़ेंगे।
उन्होंने कहा कि यह जघन्य अपराध है और इसकी जितनी निंदा की जाए, उतना कम है। उन्होंने कहा कि बार एसोसिएशन के करीब 1200 सदस्य हैं और वे इनका केस नहीं लड़ेंगे। नेगी ने कहा कि आज एसोसिएशन ने इस मामले को लेकर डीसी और एसपी शिमला को ज्ञापन भी सौंपा है। इसमें उन्होंने मांग की है कि कोटखाई के मामले की जल्द जांच हो और आरोपी सलाखों के पीछे हों। डीसी रोहनचंद ठाकुर व  एसपी डीडब्ल्यू नेगी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि इस मामले की तहकीकात में काफी तेजी आई है और जल्द ही सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है