Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

गुड़िया Murder Case: SFI और ABVP ने किया कक्षाओं का बहिष्कार, रिज पर जुटे छात्र

गुड़िया Murder Case: SFI और ABVP ने किया कक्षाओं का बहिष्कार, रिज पर जुटे छात्र

- Advertisement -

शिमला। कोटखाई के गुड़िया मर्डर मामले को लेकर आक्रोश थमता नजर नहीं आ रहा है। राजधानी में छात्र संगठन एबीवीपी और एसएफआई ने कालेजों में कक्षाओं का बहिष्कार कर नाबालिग गुड़िया को इंसाफ देने की गुहार लगाई। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कालेज परिसर से रैली निकाली और शिमला पुलिस पर इस मामले में लीपापोती का आरोप लगाया। शिमला शहर के कॉलेजों के एसएफआई कार्यकर्ताओं ने आज कक्षाओं का बहिष्कार किया और डीसी कार्यालय के बाहर एकत्र होकर पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद रैली निकाल रिज तक गए। गुड़िया को इंसाफ दिलाने के लिए हाथों पर तख्तियां लिए सैकड़ों छात्र रिज पर जुटे हुए हैं।

Murder Case: असली गुनाहगारों को सलाखों के पीछे पहुंचाने की मांग

एसएफआई कार्यकर्ताओं ने गुड़िया मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। एसएफआई कार्यकर्ताओं ने भी शिमला पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और गुड़िया को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की। इन कार्यकर्ताओं ने कहा कि पुलिस ने दबाव में कार्य करते हुए असली मुजरिमों को बचाया है और बेकसूरों को फंसाया है। एसएफआई कार्यकर्ताओं ने सीबीआई से इस मामले की जल्द से जल्द जांच शुरू करने की मांग की और असली दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

डीसी ऑफिस से माल रोड होते हुए रिज तक प्रदर्शन

इस बीच शिमला नागरिक सभा के साथ एसएफआई कार्यकर्ताओं ने डीसी ऑफिस से माल रोड होते हुए रिज तक प्रदर्शन किया। इस दौरान भारी संख्या में लोग शामिल थे। कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए रिज मैदान की ओर गए। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता गुड़िया को न्याय दिलाने की मांग कर रहे थे और असली दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। उधर, संजौली कालेज के एबीवीपी कार्यकर्ता संजौली तक नारेबाजी करते हुए और संजौली चौक के पास रैली की। वहां विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने शिमला पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और गुड़िया के मामले की सही जांच न करने का आरोप लगाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में प्रभावशाली परिवारों के लोगों को बचाया गया है और निर्दोष गरीब लोगों को फंसाया गया है। इन कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस मामले में करोड़ों रूपए का कथित लेन देन हुआ है, इसकी भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने मांग की कि सीबीआई इस मामले की जल्द  जांच शुरू करे और असली मुजरिमों को पकड़ कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाए।

जोगिंद्रनगर में भी रोष

गुड़िया दुष्कर्म मामले में एसएफआई शनिवार को सुबह ही सड़कों पर आ गई और सीबीआई जांच की सिफारिश होने के बावजूद जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। जोगिंद्रनगर के राजीव गांधी कॉलेज के एसएफआई कार्यकर्ताओं ने बैनर हाथों में लेकर ‘बाहर निकलो मकानों से, जंग लड़ो बेईमानों से‘ सहित नारे लगाकर अपना रोष प्रकट किया है।

सोलन में भी दिखा आक्रोश

कोटखाई में निर्दोष गुड़िया से सामूहिक दुषकर्म व निर्मम हत्या के बाद हर और इंसाफ की मांग उठ रही है। इसी के तहत सोलन डिग्री कालेज में एसएफआई ईकाई द्वारा प्रर्दशन कर गुड़िया के कातिलों को जल्द से पकड़ने की मांग की और सीबीआई से भी जल्द से जल्द जांच करने की मांग की है, ताकि गुनहगारों को जल्द से उचित सजा मिल सके। साथ ही एसएफआई ने पुलिस प्रशासन व प्रदेश सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है