Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

कोटला टेस्टः दूसरे दिन श्रीलंका ने स्टंप उखड़ने तक तीन विकेट खोकर बनाए 131 रन

कोटला टेस्टः दूसरे दिन श्रीलंका ने स्टंप उखड़ने तक तीन विकेट खोकर बनाए 131 रन

- Advertisement -

दूसरे दिन कप्तान कोहली का जलबा, छठीं डबल सेंचुरी जड़ी

नई दिल्ली। टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 पर 536 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने दूसरे दिन के स्टंप्स तक 3 विकेट गंवा कर 131 रन बना लिए हैं।

कोहली ने दूसरे दिन 156 रन से आगे खेलना शुरू किया और कुछ ही देर में अपनी छठी टेस्ट डबल सेंचुरी भी पूरी कर ली। इसी के साथ ही उन्होंने कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा के वर्ल्ड रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 5वां दोहरा शतक लगाया था और बतौर कप्तान सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में ब्रायन लारा के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए थे, लेकिन दिल्ली में उन्होंने लारा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। लारा के नाम बतौर कप्तान टेस्ट में 5 दोहरे शतक हैं।

नागपुर में दोहरा शतक जड़ने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली में भी शतक लगाकर 52वां इंटरनेशनल शतक का रिकॉर्ड बना दिया है। टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तो यह उनका 20वां शतक है। साथ ही यह लगातार तीसरी टेस्ट सेंचुरी है, इससे पहले विराट ने नागपुर टेस्ट में 213 और कोलकाता टेस्ट में 104 रनों की पारी खेली थी। इसके साथ ही विराट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे कप्तान हो गए, जिन्होंने दो बार तीन लगातर पारियों में शतक बनाने का कारनामा किया। इससे पहले विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014-15 में लगातार तीन शतक (115, 141, 147 ) जमाए थे और अब 2017-18 में श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीन शतक (104*, 213, 100*) लगाए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है