Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

Trump के सम्मान में राष्ट्रपति कोविंद देंगे रात्रिभोज, मनमोहन सिंह ने किया किनारा

Trump के सम्मान में राष्ट्रपति कोविंद देंगे रात्रिभोज, मनमोहन सिंह ने किया किनारा

- Advertisement -

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं। सोमवार को अहमदाबाद (Ahemdabad) और आगरा (Agra) जाने के बाद ट्रंप अपनी पत्नी के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं। इस बीच खबर सामने आई है कि ट्रंप के सम्मान में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) की तरफ से आयोजित किए रात्रिभोज (Dinner Party) से पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने इनकार कर दिया है। बता दें कि इस रात्रिभोज का आयोजन मंगलवार को किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Women’s T20 WC: टीम इंडिया ने लगातार दूसरा मुक़ाबला जीता, बांग्लादेश को 18 रन से हराया

इस भोज में शामिल होने के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं समेत पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह, कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन (Adhir Ranjan) और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azad) को भी न्योता दिया गया है, लेकिन इन सभी नेताओं ने इस भोज में शामिल होने से इनकार कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति के सम्मान में आयोजित किए जा रहे इस रात्रिभोज में कांग्रेस का कोई भी नेता शामिल नहीं होगा। इससे पहले डॉ मनमोहन सिंह और गुलाम नबी आजाद के इस भोज में शामिल होने की बात कही गई थी लेकिन सोमवार को शाम होते-होते दोनों ने शामिल होने से इनकार कर दिया। उन्होंने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए निमंत्रण अस्वीकार किया है।


वहीं लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन ने पहले ही रात्रिभोज में जाने से मना कर दिया था। बताया जा रहा है कि सभी नेता, यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को न्योता नहीं दिए जाने से नाराज हैं। गुलाम नबी आजाद ने स्पष्ट किया है कि जब यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को भोज में शामिल होने का न्योता नहीं मिला है तो उनके आने का सवाल ही नहीं उठता है। वहीं अधीर रंजन का मानना है कि सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी की नेता सोनिया गांधी को रात्रिभोज का न्योता दिया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि ये उस पुरानी परंपरा से हटना है जिसमें विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया जाता रहा है। राष्ट्रपति की ओर से दिए जाने वाले इस आधिकारिक भोज में चुनिंदा हस्तियों को न्योता दिया गया है, जिनमें डॉ मनमोहन सिंह भी शामिल हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के भी रात्रिभोज में हिस्सा लेने की संभावना है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है