Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

Rathore बोले: सीमेंट कंपनियों ने BJP को दिया था चंदा, इसलिए दी खुली छूट

Rathore बोले: सीमेंट कंपनियों ने BJP को दिया था चंदा, इसलिए दी खुली छूट

- Advertisement -

शिमला। सीमेंट कंपनियों (Cement companies) ने बीजेपी (BJP) को विधानसभा चुनावों में चंदा दिया था इसलिए बीजेपी सरकार (BJP Govt) ने अब सीमेंट कंपनियों पर नकेल कसने के बजाए उन्हें लूट की खुली छूट दे रखी है। यह बात सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कही। उन्होंने कहा कि हिमाचल के पड़ोसी राज्यों में सीमेंट (Cement) के दाम कम है जबकि हिमाचल में सीमेंट के दाम आसमान छू रहे है। कंपनियों ने एक सप्ताह के भीतर ही सीमेंट के दाम 25 रुपए बढ़ा दिए हैं, जिनको कम करने में सरकार नाकाम साबित हो रही है। सरकार ने यदि जल्द ही सीमेंट के दाम कम नही किए तो कांग्रेस पार्टी (Congress Party) सरकार व सीमेंट कंपनियों के ख़िलाफ़ उग्र आंदोलन खड़ा करेगी।

यह भी पढ़ें: Mukesh के घर सरकार व प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतरी Congress


राठौर ने सीमेंट के दामों में वृद्धि पर हैरानी जताते हुए कहा है कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के प्रदेश के लोगों को इसके मूल्य में कटौती का आश्वासन दिया था, लेकिन उसके बाद भी इसके मूल्यों में वृद्धि लोगों के साथ एक बड़ा धोखा है। सीएम के सार्वजनिक आश्वासन के बाद भी सीमेंट के दाम बढ़ना इस बात की ओर संकेत करता है कि या तो यह कंपनियां उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं हैं या फिर वह ना तो सीएम को गंभीरता से लेते है न ही प्रशासन को।

यह भी पढ़ें: सड़कों पर उतरे जेबीटी-डीएलएड प्रशिक्षु, Govt के खिलाफ नारेबाजी

राठौर ने आज यहां कहा कि उन्होंने पहले भी सरकार से इनके मूल्य वृद्धि के प्रस्ताव को रद्द करने की मांग की थी। बाबजूद इसके सरकार ने इस पर कोई त्वरित कार्रवाई नहीं की। सीएम को तुरंत कार्रवाई करते हुए इन कंपनियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए इन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में जितने भी उद्योग लगे है उन्हें प्रदेश के लोगों को किसी भी प्रकार के लूट का अधिकार नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने जयराम ठाकुर से मांग की है कि प्रदेशहीत में वह अपने वायदे को निभाते हुए इन सीमेंट कंपनियों की मनमर्जी पर अंकुश लगाए और बढ़े हुए सीमेंट के मूल्यों को तुरंत कम करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है