Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

#Rathore बोले- नगर निगम चुनाव के बाद पार्टी पदाधिकारियों के कार्यों की होगी समीक्षा

पंचायती राज चुनाव के दौरान रहीं कमियों को भी दूर करेगी कांग्रेस

#Rathore बोले- नगर निगम चुनाव के बाद पार्टी पदाधिकारियों के कार्यों की होगी समीक्षा

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Congress State President Kuldeep Rathore) ने कहा है कि नगर निगम चुनाव (MC Election) के बाद पार्टी पदाधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने नगर निगम चुनाव के लिए पार्टी पर्यवेक्षकों की समिति का गठन कर दिया है। कांग्रेस ने नगर निगम चुनाव को पार्टी चिन्ह पर करवाने की मांग की है। कांग्रेस इन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। राठौर ने कहा कि कांग्रेस पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में पार्टी की कमियों की समीक्षा भी करेगी और जहां कहीं कमियां रही हैं, उन्हें दूर किया जाएगा। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर शिमला में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने धर्मशाला में आयोजित बीजेपी कार्यसमिति की बैठक (BJP Working Committee Meeting) में पारित प्रस्ताव को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा है कि नए कृषि कानून किसान विरोधी है और कांग्रेस इस प्रस्ताव का पुरजोर विरोध करती है। बीजेपी का यह कहना कि यह आंदोलन मुट्ठी भर किसानों का है, यह पूरी तरह देश के किसानों का अपमान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है।

यह भी पढ़ें: कुलदीप राठौर की मौजूदगी में NSUI ने शुरू किया “नौकरी दो या डिग्री वापस लो” अभियान

शिमला जिला की पदयात्रा 23 फरवरी को

राठौर ने कहा कि हिमाचल में भी चारों ससंदीय क्षेत्रों में कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर (Tractor) रैलियों को निकाला। मंडी में राज्यस्तरीय किसान सम्मेलन आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि आज भी जिला स्तर पर कांग्रेस ने अपनी पदयात्रा निकाली है। शिमला (Shimla) जिला की पदयात्रा 23 फरवरी को गुम्मा से छैला तक आयोजित होगी, जिसमें वह खुद और शिमला जिला के विधायक (MLA), पूर्व विधायक, जिला अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी भाग लेंगे। राठौर ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश से जुड़े मसलों पर कोई सार्थक चर्चा होती। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और प्रदेश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था से उभरने के उपायों पर कोई चर्चा होती, जनहित के मुद्दों पर चर्चा होती पर ऐसा कुछ नहीं हुआ।

मंथन शिविर में खर्च की जानकारी दे सरकार

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश कर्ज के बोझ तले दबता जा रहा है। बीजेपी (BJP) के मंथन शिविर में खर्च कहां से किया गया, प्रदेश को इसकी जानकारी उन्हें देनी चाहिए। सीएम के उस बयान पर जिसमें उन्होंने प्रदेश में किसी भी बीजेपी सरकार शांता कुमार (Shanta Kumar) व प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) सरकारों के दोबारा रिपीट ना होने की टीस व्यक्त की है पर राठौर ने कहा कि जयराम ठाकुर भी बीजेपी सरकार रिपीट होने के सपने छोड़ दें। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अब तक जो भी चुनाव जीते हैं वह छदम राष्ट्रवाद क्षेत्रवाद, सम्प्रदाय के नाम पर एक दूसरे को लड़कर ही जीते हैं।

यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों को लेकर Kuldeep Rathore का बड़ा ऐलान, जानने के लिए पढ़ें खबर

जगत प्रकाश नड्डा पर कसा तंज

राठौर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (BJP National President Jagat Prakash Nadda) पर तंज कसते हुए कहा कि क्या उन्होंने कोरोना के इस काल में प्रदेश बीजेपी सरकार में हुए भ्रष्टाचार बारे कोई चर्चा की, जिसके चलते प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष को अपने पद से हाथ धोना पड़ा था। निदेशक स्वास्थ्य विभाग की गिरफ्तारी हुई। सचिवालय में सैनिटाइजर घोटाला, पीपीई घोटाला, निजी विश्वविद्यालय में फेंक डिग्री मामलों की कोई जानकारी हासिल की।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है