×

जयराम से मिले राठौरः राहत व पुनर्वास कार्यों में तेजी लाने का किया आग्रह

जयराम से मिले राठौरः राहत व पुनर्वास कार्यों में तेजी लाने का किया आग्रह

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (State Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने आज सीएम जयराम ठाकुर से उनके सरकारी निवास ओक ओवर में मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने हॉल ही में प्रदेश में हुई भारी बारिश से हुए जानमाल के नुकसान का आकलन करने और राहत व पुनर्वास कार्यों में तेजी लाने बारे कहा।


यह भी पढ़ें: चंबाः बीच रावी अटकी सांसें , मणिमहेश जा रहे श्रद्धालु बने फरिश्ता -वीडियो

राठौर ने ज्ञापन में कहा है कि हाल ही में प्रदेश में भारी बारिश हुई है, जिससे फसलों के साथ-साथ अन्य संसाधनों को भारी नुकसान हुआ है। शिमला (Shimla) जिला में अधिकतर सड़कें ध्वस्त हुई हैं। पीडब्ल्यूडी (PWD) इन सड़कों को अभी तक चालू नहीं कर पाया है। इस बजह से यहां के किसानों और बागवानों को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से राज्य सरकार के पास वर्तमान में कोई योजना या मशीनरी नहीं है जो ऐसी आपदा में किसानों व बागवानों को फोरी राहत प्रदान कर सकें।

कुलदीप राठौर ने कहा कि भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण अधिकतर बागवान अपनी फसल प्रदेश से बाहर नहीं भेज सके है। चूंकि संपर्क सड़कें यातायात के लिए पूरी तरह बहाल नहीं हो सकी हैं। प्रदेश सरकार की मशीनरी भी इसे तुरंत पूरी तरह बहाल करने में असफल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुए नुकसान का जायजा लेने अभी तक कोई केंद्रीय टीम यहां नहीं आई है, जो इस नुकसान का आंकलन करती और प्रभावित लोगों और प्रदेश को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाती। राठौर ने सीएम से आग्रह किया है कि जनहित में इस पर तुरंत गौर करते हुए प्रदेश में हुए फसलों के नुकसान का जायजा राजस्व विभाग व अन्य सरकारी एजेंसियों के अधिकारियों से सही आकलन कर किसानों व बागवानों को तुरंत आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है