Covid-19 Update

1,32,763
मामले (हिमाचल)
99,188
मरीज ठीक हुए
1906
मौत
22,662,575
मामले (भारत)
159,067,118
मामले (दुनिया)
×

जल्द ही रशिया से आए हेलीकॉप्टर में उड़ान भरेंगे Jai Ram, राठौर ने उठाए सवाल

बोले-सरकार की फिजूलखर्ची ने हिमाचल को बर्बादी के कगार पर किया खड़ा

जल्द ही रशिया से आए हेलीकॉप्टर में उड़ान भरेंगे Jai Ram, राठौर ने उठाए सवाल

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने हिमाचल सरकार (Himachal Govt) द्वारा रशिया से 5.1 लाख रुपये प्रति घंटे की दर से लीज पर नया हेलीकॉप्टर (Helicopter) लाने पर आश्चर्य व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि एक तरफ प्रदेश दिनोंदिन कर्जे के बोझ तले डूबा जा रहा है तो दूसरी तरफ सरकार सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) व मंत्रियों के ऐशो आराम पर करोड़ों खर्च कर रही है। उन्होंने कहा है कि सरकार की फिजूलखर्ची ने आज प्रदेश को बर्बादी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। राठौर ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास पहले से ही एक हेलीकॉप्टर है, जिसका किराया दो लाख रुपये प्रति घंटे के हिसाब से सरकार अदा करती है। अब नए हेलीकॉप्टर का किराया तीन लाख अधिक अदा करना पड़ेगा, जिसका प्रदेश की आर्थिकी पर भी अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। आज प्रदेश 86 हजार करोड़ के कर्ज तले डूब चुका है। इसकी कोई भी चिंता प्रदेश सरकार को नहीं है।


यह भी पढ़ें: जयराम बोले- Doctor, पैरामेडिकल स्टाफ को व्यवहार में करना होगा परिवर्तन

राठौर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना (Corona) की विकट परिस्थितियों के मध्य सरकार की लोगों के प्रति संवेदनहीनता साफ दिखती है। आज प्रदेश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी ने आम आदमी का जीना दुर्भर कर दिया है। लोगों का कारोबार ठप पड़ा है। सरकार ने किसी भी वर्ग को कोई भी राहत देने में अपने हाथ खड़े कर रही है। उन्होंने कहा कि आज देश प्रदेश का यह बहुत ही बड़ा दुर्भाग्य है कि सत्ता पर बैठी बीजेपी सरकार (BJP Govt) लोगों के प्रति पूरी तरह संवेदनहीन है। राठौर ने प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि सत्ता के नशे में बीजेपी के नेता व इसके अधिकारी आज इतने मदहोश हो गए हैं कि उन्हें सरकार महंगी गाड़ियां खरीद रही है। उन्होंने कहा कि बेहतर होता जितना पैसा सरकार अपनी ऐश परस्ती के लिए खर्च कर रही है, उसमें अगर थोड़ा सा भी कोविड (Covid) से निपटने पर खर्च कर देती तो आज प्रदेश में ऐसी विकट स्थिति ना होती। उन्होंने कहा है कि कोविड वैक्सीन अब हर नागरिक को निशुल्क लगाई जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें:Himachal : दिल्ली से आने वालों के होंगे कोविड टेस्ट, स्वास्थ्य विभाग को जारी किए आदेश

राठौर ने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस विपदा काल में अमेरिका के राष्ट्रपति की तर्ज पर अपने लिए 8,400 करोड़ का बोइंग 777 खरीदा। उन्होंने कहा कि देश की जीडीपी (GDP) जो आज बुरी तरह प्रभावित है और घटाव से भी नीचे खड़ी है, उसे उभारने के कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में आज फिर से पिछले साल से भी ज्यादा विकट स्थिति बनती जा रही है। बीजेपी के नेता अपने चुनाव प्रचार में डटे हैं। राठौर ने देश मे ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) की बढ़ती कमी पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि आज अस्पतालों में इसकी कमी की वजह से कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो रही है। सरकार के पास कोरोना अस्पतालों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन की भी व्यवस्था तक नहीं है। ऐसे ही आज देश में कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की स्थिति हो गई है। देश में इसकी कमी भी देखी जा रही है जो बहुत ही गंभीर स्थिति की ओर साफ इंगित करती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है