×

Rathore ने PF ब्याज दरों में कटौती को अन्याय दिया करार, बीजेपी को घेरा

Rathore ने PF ब्याज दरों में कटौती को अन्याय दिया करार, बीजेपी को घेरा

- Advertisement -

शिमला। कोरोना संकट के बीच विपक्ष बीजेपी सरकार पर लगातार हमलावर है। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने कर्मचारी भविष्य निधि की ब्याज दर में कटौती को लेकर हैरानी जताते हुए कहा कि इससे साफ हो गया है कि बीजेपी सरकार (BJP government) कर्मचारी हितैषी बिल्कुल नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि आज जब कोरोना महामारी के चलते बढ़ती महंगाई की मार लोगों को झेलनी पड़ रही है ऐसे में कर्मचारियों के भविष्य निधि की ब्याज दरों में कटौती करना इन लोगों के साथ एक बड़ा अन्याय होगा।


यह भी पढ़ें: CM का खुलासा- Himachal में रोजगार और स्वरोजगार के लिए बनाया प्रतिभा रजिस्टर

प्रदेश के लोगों को अभी तक नहीं दी कोई भी राहत

राठौर ने कहा है कि कोविड-19 (COVID-19) के चलते प्रदेश के लोगों को कोई भी राहत सरकार ने अभी तक नहीं दी है। किसानों, बागवानों के साथ-साथ आम लोगों को जीवन यापन के लिए अभी तक किसी भी राहत की कोई भी घोषणा प्रदेश सरकार ने नहीं की है। बेमौसमी बारिश ने एक ओर जहां किसानों, सब्जी उत्पादकों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है वहीं चेरी, आम, पलम, आड़ू, खुमानी जैसे फलों को भी भारी नुकसान (Huge loss) हुआ है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश की सबसे बड़ी आर्थिकी सेब का भविष्य भी उन्हें चौपट ही नज़र आ रहा है। बागवनों को अभी तक ना तो कार्टन की ही कोई पुख्ता व्यवस्था की गई है और ना ही विपणन की कोई योजना अभी तक बनी है।

यह भी पढ़ें: जल शक्ति विभाग के कर्मी की मौत के कारणों को लेकर ग्रामीणों-सुसराल वालों में हाथापाई

लोगों की समस्याओं को दूर करने को तुरंत उठाएं प्रभावी कदम

राठौर ने प्रदेश की स्थिति पर अपनी चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि प्रदेश का मुख्य कारोबार होटल और उसके साथ जुड़े ट्रांसपोर्ट व अन्य सभी व्यवसायी अपनी आजीविका को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा है कि बढ़ती बेरोजगारी से भी युवा परेशान हैं। सरकार है कि इनके बारे में कोई भी योजना अब तक नहीं बना पाई है। राठौर ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह प्रदेशहित में लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए कोई प्रभावी कदम तुरंत उठाए। उन्होंने कहा है कि सीएम और उनके सभी नेता केंद्र के 22 हजार करोड़ के पैकेज की बड़ी-बड़ी बातें तो कर रहे हैं पर इस पैकेज से आम लोगों को क्या राहत मिली है उस पर कोई नहीं बोल रहा है। उन्होंने बीजेपी पर देश व प्रदेश के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज जो देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है वह सब इसकी नीतियों का ही परिणाम है। पहले बगैर किसी पुख्ता योजना के नोटबंदी, बाद में तालाबंदी से आज देश गंभीर चुनौती से गुज़र रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है