×

राठौर का आरोप: Modi ने हिमाचल के लोगों को किया निराश, नहीं दिया कोई आर्थिक पैकेज

सीएम जयराम ठाकुर पीएम के समक्ष प्रभावी ढंग से नहीं रख पाए अपनी मांग

राठौर का आरोप: Modi ने हिमाचल के लोगों को किया निराश, नहीं दिया कोई आर्थिक पैकेज

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पीएम नरेंद्र मोदी के मनाली दौरे पर निराशा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि इस बार भी मोदी प्रदेश के लोगों को निराश कर वापिस लौट गए। उन्होंने कहा कि पीएम का यह दौरा पूरी तरह एक राजनैतिक दौरा ही साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को उम्मीद थी कि पीएम मोदी इस कोरोना काल मे विकास के लिए कोई बड़ा आर्थिक पैकज देते, पर वह उम्मीदें धरी की धरी रह गई। उन्होंने कहा कि सीएम का यह कहना कि हिमाचल पीएम नरेंद्र मोदी की दिल मे बसता है, एक बड़ा झूठ साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर पीएम के समक्ष अपनी कोई भी मांग प्रभाबी ढंग से नही रख पाये।


कुलदीप राठौर ने सुरंग के लोकार्पण पर लाहुलवासियों को दी बधाई

कुलदीप राठौर ने शनिवार को इस सुरंग के लोकापर्ण होने पर प्रदेशवासियों को विशेषकर लाहुल स्पीति के लोगों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इस सुंरग के निर्माण में कांग्रेस का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, जिसे मंच से याद किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इस सुरंग निर्माण में मारे गए श्रीमकों को याद तक नही किया गया। राठौर ने लाहुल के सीसु में आयोजित कार्यक्रम से कांग्रेस नेताओं को दूर रखने की भी कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यक्रम में इस प्रकार का भेदभाव जनता के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि लाहुल घाटी के लोगों के लिए आज इस सुरंग के चालू हो जाने का दिन किसी बड़े पर्व से कम नही था, पर सरकार ने इसे बीजेपी का कार्यक्रम बना कर इसका राजनीतिकर्ण कर दिया।

मनाली के सोलंगनाला में की राजनीतिक भाषणबाजी

मनाली के सोलंग नाला में आयोजित कार्यक्रम में भी राजनीतिक भाषण बाजी के सिवा कुछ नही था। उन्होंने कहा कि पीएम जिस नए कृषि कानून की बात कर रहें है उससे किसानों और बागवानों का कोई भला होने वाला नही। पीएम ने अपने भाषण में जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को प्रदेश के साथ पूर्व में किये गए अपने उन वायदों पर भी बोलना चाहिए था जो आज दिन तक पूरे नही हुए।

पीएम देश के विकास में कांग्रेस के योगदान को झुठलाने का करते रहे प्रयास

 

 

राठौर ने कहा कि रोहतांग टनल जो अब अटल टनल के नाम से जानी जाएगी के निर्माण को जिसे पीएम अपनी सरकार की उपलब्धि बताने में लगे रहें, वह पूरी तरह तथ्यों से परे है। उन्होंने कहा कि 1972 में तत्कालीन पीएम स्व. इंदिरा गांधी ने इस सुरंग निर्माण को अपनी सैधांतिक मंजूरी दी थी और 2010 में यूपीए सरकार ने इसके निर्माण के अंतिम प्रारूप को स्वीकार करते हुए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 28 जून, 2010 को इसकी आधारशिला रखी थी। उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि पीएम अपने संबोधन में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी, मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी का भी इसके निर्माण में योगदान को याद करते। राठौर ने कहा कि पीएम इसके इतिहास को न तो झुठला सकते और ना ही नकार सकते है। उन्होंने कहा कि पीएम देश के विकास में कांग्रेस के योगदान को झुठलाने की नाकाम कोशिश कर रहें है। देश के लोग जानते है कि आज देश जिस प्रगति के मुकाम पर खड़ा है उसमें कांग्रेस का क्या योगदान है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है