Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#farmer_Protest:राठौर बोले- SC द्वारा कमेटी का गठन मात्र किसान आंदोलन को दबाने का प्रयास

उच्चतम न्यायालय द्वारा बनाई कमेटी के सदस्यों के औचित्य पर राठौर ने उठाए सवाल

#farmer_Protest:राठौर बोले- SC द्वारा कमेटी का गठन मात्र किसान आंदोलन को दबाने का प्रयास

- Advertisement -

शिमला। कृषि कानूनों को लेकर उच्चतम न्यायालय (Supreme court) द्वारा बनाई चार सदस्यीय कमेटी के सदस्यों के औचित्य पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने सवाल उठाए हैं। राठौर ने कहा कि इन चारों सदस्यों का पहले से ही इस कृषि कानून का खुला समर्थन रहा है, ऐसे में इस कमेटी की रिपोर्ट की निष्पक्षता संभव नहीं है। उन्होंने कहा है कि किसान (Farmer) भी इस कमेटी को पूरी तरह नकार चुके हैं। राठौर ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि इस कमेटी का गठन किसानों के इस आंदोलन (Farmer Protest) को दबाने मात्र का एक प्रयास है। जब इस कमेटी की कोई कानूनी वैद्यता ही नही है तो इसके किसी भी निष्कर्ष के क्या मायने होंगे।


यह भी पढ़ें: Farmers Protest : कृषि कानूनों पर जजपा विधायकों की बैठक, डिप्टी सीएम Dushyant Chautala के सामने मुखर हुए MLA

राठौर ने उच्चतम न्यायालय से अपने इस कमेटी गठन के फैंसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह करते हुए कहा है कि अगर न्यायालय को लगता है कि किसी भी कमेटी से इस कानून (Law) का कोई हल निकल सकता है तो उन्हें ऐसी कोई कमेटी बनानी चाहिए जिस पर किसानों को पूरा भरोसा हो। कमेटी में कृषि व बागवानी से संबंधित विशेषज्ञ, किसान संगठनों के प्रतिनिधि तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि भी शामिल किए जाने चाहिए। राठौर ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित इस कमेटी में शामिल किए गए सदस्य किसान हित की पेरबी नही कर सकते, क्योंकि यह सभी पहले से ही सार्वजनिक तौर पर इस कानून के पक्ष में अपने विचार प्रकट कर चुकें हैं। इसलिए इस कमेटी से किसी भी न्याय या निष्पक्षता की उम्मीद नही की जा सकती।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है