Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

E-Taxi Service के विरोध में एक दिन की हड़ताल पर उतरी Kullu की Auto Union

E-Taxi Service के विरोध में एक दिन की हड़ताल पर उतरी Kullu की Auto Union

- Advertisement -

कुल्लू। परिवहन निगम की E-Taxi Service के विरोध में Kullu Auto Union उतर आई है। गुरुवार को Union ने जिला में एक दिन की हड़ताल कर अपनी सेवाएं बंद रखी। ऐसे में लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऑटो ऑपरेटरों की माने तो जिला मुख्यालय कुल्लू में जो ई-टैक्सी सेवा शुरू की है, इससे Auto Operators को नुकसान हो रहा है। पिछले डेढ़ माह से कुल्लू में Auto Operators का तेल तक खर्च पूरा नहीं हो पा रहा है, ऐसे में परिवार के पालन पोषण को लेकर भी समस्या आ खड़ी हुई है।

उधऱ, Auto Union के प्रधान राज कुमार ने कहा कि E-Taxi Service के विरोध में उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर को भी ज्ञापन भेजा है, लेकिन उसका अभी तक कोई जवाब नहीं आया है, जिस कारण Auto Union को एक दिन की हड़ताल का कदम उठाना पड़ा है। उन्होंने बताया कि अगर सरकार एक सप्ताह के भीतर कोई समाधान नहीं निकालती है, तो Kullu Auto Union चक्का जाम करेगी।

कुल्लू शहर में हैं 300 ऑटो ऑपरेटर

कुल्लू शहर में 300 ऑटो ऑपरेटर है और पथ परिवहन निगम की E-Taxi Service से ऑटो रिक्शा के कारोबार पर सीधा सीधा असर पड़ा है। इससे शहर के तीन सौ ऑपरेटरों के परिवारों पर आर्थिक नुकसान का बोझ पड़ा है। ऐसे में आने वाले समय में भी अगर ई टैक्सी सेवा जारी रही तो उन्हें ऑटो से जुडे़ कारोबार को छोड़कर दूसरा कारोबार शुरू करना पड़ेगा।

वहीं, मौहल Auto Union के प्रधान रमेश ने कहा कि मुद्रिका बस सेवा, E-Taxi के कारण ऑटो ऑपरेटरों के व्यवसाय पर असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मुद्रिका बस,E-Taxi चलने के कारण Auto Operators को सवारी नहीं मिल रही है, जिससे ऑटो के तेल का खर्चा चलाना मुश्किल हो रहा है। गौर रहे कि गुरुवार को जिला मुख्यालय कुल्लू के ढालपुर, सरबरी, अखाड़ा बाजार, रामशिला, गांधीनगर, शास्त्रीनगर सहित मौहल क्षेत्र में भी ऑटो रिक्शा की सेवाएं बंद रही, जिससे लोगों को इन क्षेत्रों में आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है