Covid-19 Update

2,04,685
मामले (हिमाचल)
2,00,233
मरीज ठीक हुए
3,491
मौत
31,219,374
मामले (भारत)
192,489,942
मामले (दुनिया)
×

बीजेपी ने CAA के समर्थन में निकाली रैली, विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी

बीजेपी ने CAA के समर्थन में निकाली रैली, विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी

- Advertisement -

कुल्लू/नाहन/हमीरपुर। बीजेपी ने नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के समर्थन को लेकर कुल्लू, सिरमौर और हमीरपुर जिला में रैली निकाली। कुल्लू में बीजेपी ने विपक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यह रैली जिला अध्यक्ष भीमसेन शर्मा की अध्यक्षता में निकाली गई। रैली में वन, परिवहन, युवा सेवा एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, प्रदेश बीजेपी महासचिव राम सिंह, जिला बीजेपी (BJP) के महामंत्री जोगिंद्र शुक्ला व अखिलेश कपूर आदि ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें: जयराम का ऑफरः जीएसटी क्लेक्शन में बेहतर परफॉरमेंस दो और ईनाम पाओ

बीजेपी ने इस एक्ट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) का आभार प्रकट किया है। बीजेपी महासचिव राम सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) से देश में किसी के अधिकारों व नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा।



बीजेपी जिला अध्यक्ष भीमसेन शर्मा ने कहा कि समस्त विपक्ष पूरे देश की धरती पर नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) को लेकर विरोध कर रहा है, जिसमें लग रहा है कि जैसे विपक्ष के लोग इस देश के नागरिक नहीं हैं उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस का जो चेहरा सामने आया है, वह शर्मसार करने वाला है। उन्होंने कहा कि इस मौके पर यह पंक्ति याद आती है कि विदेशी मां के गर्भ में जन्मा पुत्र राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता है।


वन, परिवहन, युवा सेवा एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि इस देश में मुस्लिम समुदाय के लोग रह रहे हैं, वो इस देश के नागरिक हैं, उनकी नागरिकता कोई छीन नहीं सकता। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) की सरकार भारत वर्ष में रहने वाले हर धर्म पंथ समुदाय के सभी लोगों के अधिकारों की सुनिश्चित करना व सुरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर घर-घर तक अपनी बात हर व्यक्ति तक पहुंचे जिसके लिए बीजेपी के कार्यकर्ता जागरूक करेंगे।

नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय नाहन में विशाल रैली निकाली। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल विशेष तौर पर मौजूद रहे। रैली नाहन हिन्दू आश्रम से शुरू होकर शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए चौगान मैदान के पास समाप्त हुई। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नागरिक संशोधन बिल के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी की। रैली के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ये कानून किसी भी प्रकार से किसी की नागरिकता समाप्त नहीं करने वाला है। लोगों के मन में गलत धारणा डाल कर देश की छवि को खराब करना बिलकुल भी उचित नहीं है। देश और प्रदेश का मुसलमान हमारे जीवन का हिस्सा है। मुसलमान भी उतना ही भारतीय है जितना कोई भी हिन्दू, सिख, इसाई है।

नागरिक संशोधन एक्ट के समर्थन में विश्वहिंदू परिषद व हिंदू संगठनों ने हमीरपुर बाजार में रैली निकाली। रैली भोटा चैक से शुरू होकर गांधीचौक में पहुंची जहां पर कार्यकर्ताओं ने CAA के समर्थन में प्रचार किया। नागरिक संशोधन एक्ट के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के कदम की सराहना की तो कार्यकर्ताओं ने विरोधी दलों के द्वारा दुष्प्रचार करने के भी आरोप लगाए। इस अवसर पर मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक के डी हिमाचली भी मौजूद रहे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है