×

यह क्या! KULLU से MANALI का किराया 15 से 20 हजार

यह क्या! KULLU से MANALI का किराया 15 से 20 हजार

- Advertisement -

कुल्लू। एक तरफ तो बर्फबारी और दूसरी तरफ टैक्सी चालकों की लूट, पर्यटकों पर भारी पड़ रही है। जिला में बीते तीन दिनों से हुई भारी बर्फबारी सैलानियों के लिए मुसीबत बन गई है और मनाली में फंसे सैलानियों को यहां के टैक्सी चालकों द्वारा सरेआम लूटा जा रहा है। टैक्सी चालक सैलानियों  को मनाली से कुल्लू तक पहुंचाने के लिए 15 सौ रुपये की बजाए 15 से 20 हजार रुपए किराया वसूल रहे हैं। हालांकि मनाली कुल्लू के बीच का निर्धारित किराया 15 सौ से दो हजार रुपए है। जिला प्रशासन पूरी तरह से मूकदर्शक बना हुआ है। वहीं टैक्सी व प्राइवेट वाहन चालकों की मनमानी का खामियाजा सीधे तौर पर पर्यटकों को भुगतना पड़ रहा है। पर्यटकों की मानें तो मनाली कुल्लू के लिए रास्ता बंद होने के कारण बड़े वाहनों की आवाजाही बंद होने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, rupeeजिसका फायदा टैक्सी व प्राइवेट वाहन चालक उठा रहे हैं। पर्यटकों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल का दर्जा होने के बावजूद उस तरह की सुविधा स्थानीय प्रशासन द्वारा उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है।


  • एक तो बर्फबारी उस पर टैक्सी चालकों की लूट पर्यटकों पर भारी
  • मनाली-कुल्लू के बीच निर्धारित किराया है 15 सौ से 2 हजार रुपये

मनाली से कुल्लू तक बर्फबारी के कारण सड़कों में पड़ी बर्फ को हटाने के लिए किसी प्रकार कोई खास प्रबंध नहीं किया गया है, जिसके कारण बीते तीन दिनों से कुल्लू-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही बंद होने से पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, कुल्लू-मनाली हाई-वे पर अभी भी बड़े वाहनों की आवाजाही बंद पड़ी हुई है। manali1वहीं, लोक निर्माण विभाग के पास पड़ी मशीनरियां भी समय पर मार्ग को बहाल करने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई हैं। गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों से जिला कुल्लू में जमकर बर्फबारी हो रही है, जिस कारण कुल्लू-मनाली राष्ट्रीय मार्ग भी तीन दिनों से मुसीबत भरा हो गया है। इस मार्ग में छोटे वाहनों के लिए  आवाजाही तो शुरू हो गई है।

सैलानियों को मनाली से कुल्लू तक पहुंचने के लिए हजारों रुपए लुटाने पड़ रहे हैं।  जबकि पर्यटकों के सैकड़ों वाहन भी मनाली में बर्फ के बीच फंसे हुए हैं। जिन्हें निकालने में अभी तक प्रशासन की टीमें तो जुटी हुई हैं, लेकिन कुल्लू मनाली के बीच बस सेवा सुचारू नहीं होने के कारण बसों में लौटने वाले सैलानियों को टैक्सियों में मजबूरन हजारों रुपए लुटाने पड़ रहे हैं।

हालांकि मनाली से कुल्लू तक चार सीटर वाहन का किराया 13 सौ रुपए और इनोवा और टाटा सूमों जैसे नौ से अधिक सीटर वाहनों का किराया  दो हजार रुपए निधार्रित किया गया है। लेकिन यहां पर्यटकों से 10 हजार रुपए से 20 हजार रुपए वसूल किए जा रहे हैं, वही इस तरह की खुली लूट से पर्यटक मायूस दिखाई दे रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है