Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

Delhi से पकड़ा नशा तस्करी का मुख्य सरगना, विदेशी तस्करों के साथ मिलकर करता था Supply

Delhi से पकड़ा नशा तस्करी का मुख्य सरगना, विदेशी तस्करों के साथ मिलकर करता था Supply

- Advertisement -

कुल्लू। जिला पुलिस ने दिल्ली से सैकड़ों विदेशी तस्करों के साथ मिलकर कुल्लू-मनाली में नशे का धंधा करने वाले नशे के मुख्य विदेशी सरगना को गिरफ्तार (Arrest) करने में सफलता हासिल की है। विदेशी तस्कर 30 वर्षीय डेविड जिसका असली नाम अभी ऑबीएको यूगोचुकवू जॉन है। यह नाइजीरियन पिछले कई वर्षों से दिल्ली से नशे सप्लाई करने का धंधा कर रहा था। ये कुल्लू-मनाली के लिए भी पिछले कई वर्षों से सैकड़ों तस्करों (Smugglers) के साथ मिलकर नशा सप्लाई करता था। पुलिस को पिछले कई महीनों से इसकी तलाश थी। कुल्लू पुलिस 2 माह में 11 विदेशी नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है जिनके तार डेविड से जुड़े थे।

यह भी पढ़ें: पालमपुर: सड़क पर मां से छूटा बच्ची का हाथ, Car की टक्कर ने ले ली जान

कुल्लू पुलिस (Kullu Police) ने दिल्ली में डेरा डालकर इसकी सभी गतिविधियों पर नजर रखी हुई थी। यह दिल्ली से जब गोवा जा रहा था तो पुलिस ने इसे रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। बीती रात को पुलिस इसे कुल्लू लेकर आई है जहां पर कुल्लू पुलिस कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस रिमांड में कड़ी पूछताछ करेगी। पुलिस को उम्मीद है कि इसके साथ जितने भी नशा तस्कर जुड़े हैं उन सभी के खिलाफ पुलिस को जानकारी मिलेग।

कुल्लू-मनाली (Kullu-Manali)के लिए पिछले कई वर्षों से चल रहे नशे तस्करी के नेटवर्क को कुल्लू पुलिस ने क्रैक कर इसको खत्म करने की कोशिश कर रही है ताकि युवाओं को इस नशे के चुंगल से बाहर निकाला जा सके। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू पुलिस ने जितने भी मामले चिट्टे के पकड़े थे उनमें एक विदेशी तस्कर डेविड का नाम छानबीन में सामने आ रहा था जिसके बाद पुलिस की विशेष टीम ने इसको पकड़ने के लिए जाल बिछाया था जिसमें टीम को कामयाबी मिली है। डेविड हेरोइन ट्रैफिकिंग के लिए फेक मोबाइल नंबर्स का इस्तेमाल करता था जो ये नंबर्स कई अन्य राज्यों में रजिस्टर्ड थे। हेरोइन की तस्करी के लिए डेविड ने फेसबुक, मैसेंजर व व्हाट्सएप पर अफ्रीकन पेडेलर्स के ग्रुप्स बनाए हुए हैं। इन ग्रुप्स में अन्य राज्यों में मौजूद अफ्रीकन व नेपाल व भूटान के अफ्रीकन हेरोइन की डिमांड पोस्ट करते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है