Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

#Kullu पुलिस ने एक और नशे का सप्लायर विदेशी धरा, दिल्ली से गिरफ्तार

अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट का निवासी है आरोपी, लाया जा रहा कुल्लू

#Kullu पुलिस ने एक और नशे का सप्लायर विदेशी धरा, दिल्ली से गिरफ्तार

- Advertisement -

कुल्लू। पुलिस (Police) ने एक और विदेशी हेरोइन मुख्य सप्लायर को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। उक्त विदेशी के पास से पुलिस ने 15 ग्राम हेरोइन भी बरामद की है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू पुलिस ने हेरोइन (Heroin) के सप्लायर, जिसमें ज्यादातर अफ्रीकी नागरिक हैं को गिरफ्तार किया गया है, जो दिल्ली से इस धंधे को ऑपरेट कर रहे हैं। इनके द्वारा हिमाचल (Himachal) के साथ-साथ भारत के अन्य राज्यों के युवाओं को चिट्टे के जाल में फंसाया जा रहा है। कुल्लू पुलिस ने उन्हें टारगेट करके नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश की है। इस कड़ी में कुल्लू पुलिस की स्पेशल टीम (Kullu Police Special Team) ने हेरोइन के मुख्य सप्लायर अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट के 27 वर्षीय नागरिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से करीब 15 ग्राम हेरोइन भी बरामद की गई है। आरोपी को गिरफ्तार करके कुल्लू लाया जा रहा है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान डेनिल पुत्र इब्रोनी निवासी आइवेरी कोस्ट के रूप में हुई है, जो वर्तमान में दिल्ली में रह रहा था।

यह भी पढ़ें: Haryana से हिमाचल लाया जा रहा 2 क्विंटल चूरा-पोस्त बरामद, Truck छोड़ चालक फरार

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि उक्त आरोपी के पास वैध पासपोर्ट या वीजा नहीं है और यह आरोपी गैर कानूनी तरीके से भारत में रह रहा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ फोरनर एक्ट (Foreigner Act) की धारा 14 के अंतर्गत भी कार्रवाई की गई है। कुल्लू पुलिस द्वारा जुलाई 2019 से अभी तक 24 विदेशी नागरिकों को ड्रग्स के अवैध व्यापार करने के जुर्म में गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें से 18 अफ्रीकी मूल के हेरोइन सप्लायर हैं, जिनमें से 15 अभी भी जेल में बंद हैं।


सिरमौर के राजगढ़ में 39 ग्राम चरस के साथ एक गिरफ्तार

जिला सिरमौर (Sirmaur) की राजगढ़ पुलिस ने 39 ग्राम चरस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बीते शनिवार को पुलिस टीम राजगढ़ में गश्त पर थी। इस दौरान गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जगत राम निवासी वार्ड नंबर दो के कब्जे से 39 ग्राम चरस बरामद की। इए बाद उसे गिरफ्तार किया गया। उधर, पुलिस अधीक्षक सिरमौर डॉ. केसी शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि 39 ग्राम चरस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है। थाना राजगढ़ में उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है