Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

27 लाख की Online ठगी करने का आरोपी Nigerian पुणे से धरा

27 लाख की Online ठगी करने का आरोपी Nigerian पुणे से धरा

- Advertisement -

कुल्लू। पुलिस ने Online fraud के Case में एक Nigerian youth को पुणे से धर दबोचा। Police ने सुनियोजित तरीके से आरोपी को छह महीने बाद Arrest करने में सफलता हासिल की है। दरअसल Kullu की एक महिला की दोस्ती सोशल मीडिया के जरिए एक Nigerian youth से हुई। Nigerian youth ने दोस्ती को आगे बढ़ाते हुए महिला को गिफ्ट भेजने के नाम पर 27 लाख रुपये ठग लिए। आरोपी ने महिला को अपना गिफ्ट रिसीव करने के नाम पर अलग-अलग खातों में पैसे मांगे, जिस पर महिला ने करीब आठ बार अलग-अलग खातों में पैसे ट्रांसफर किए। इसमें 27 लाख तक की ट्रांजेक्शन हुई।

महिला ने पैसों के लालच में उधार लेकर लुटाए लाखों रुपये

एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि कुल्लू की एक महिला से Fraud Case में Nigerian शख्स को महाराष्ट्र के Pune से Arrest किया गया है और Kullu लाया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ IPC की धारा 420 के तहत मामला दर्ज आगामी कार्रवाई की जा रही है। एसपी ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया जाएगा। गौरतलब है कि ग्रामीण महिला ने लालच में आकर लोगों से पैसे उधार लेकर लाखों रुपये लुटा दिए।
मामले की छानबीन हेड कांस्टेवल राजेश ठाकुर की टीम कर रही थी और उनके साथ कांस्टेबल कृष्ण कुमार और राजीव कुमार भी शामिल थे। इस टीम ने Nigerian को Pune जाकर धर दबोचा और गिरफ्तार कर Kullu लाया। राजेश के अनुसार उनकी टीम 20 अप्रैल को कुल्लू से रवाना हुई थी और पूरे आठ दिनों के बाद युवक उनके हत्थे चढ़ा और बीती राम को कुल्लू पहुंचाया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है