Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

Kullu Police ने जब्त की चरस मामले के दो आरोपियों की 20 लाख 50 हजार की संपत्ति

Kullu Police ने जब्त की चरस मामले के दो आरोपियों की 20 लाख 50 हजार की संपत्ति

- Advertisement -

कुल्लू। कुल्लू पुलिस ने एनडीपीएस मामले में चरस तस्करी मामले से जुड़े दो आरोपियों की 20 लाख 50 हजार की संपत्ति जब्त कर दी है। गत वर्ष 27 दिसंबर को थाना कुल्लू की एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर महिला शीला देवी पुत्री बाला राम निवासी न्यूली, कुल्लू के किराए के कमरे में रेड डाली थी। पुलिस को मौके से एक सूटकेस में से 425 ग्राम चरस बरामद हुई थी। इस पर महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि उसे चरस की रेगुलर सप्लाई ईश्वर पुत्र दौलतराम गांव लारन, बबेली तहसील व जिला कुल्लू द्वारा की जाती थी। इसके बाद ईश्वर को भी गिरफ्तार किया गया। महिला के अनुसार पहले यह शराब बेचने का धंधा करती थीतथा पुलिस ने उसे पकड़ा था और जुर्माना किया था। गत चार साल से वह चरस का कारबार कर रही है। छानबीन के दौरान महिला शीला के बैंक अकाउंट्स में करीब10,00000 रूपए की राशि पाई गई। जिसको फ़्रीज कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: SNCC Team ने चौहार घाटी के घर में दबिश देकर महिला से पकड़ी अफीम

दूसरे मामले में आरोपी चेतराम पुत्र कालूराम निवासी बिहानी जंजैहली जिला मंडी के खिलाफ 4 नवंबर 2019आनी में मामला दर्ज हुआ था। इसमें आरोपी के पास से 4 किलो 36 ग्राम चरस बरामद की गई थी। जांच के दौरान पता चला कि दो वर्ष पहले तक आरोपी ट्रक ड्राइवर का काम करता था।

इसके बावजूद आरोपी ने दो साल पहले एक कमर्शियल व्हीकल टाटा 407 खरीदा किया जिसकी कीमत 10,50,000 रूपए है। आरोपी ने कमर्शियल व्हीकल के लिए 2,29,800 की डाउन पेमेंट भी की थी जो किसी भी प्रकार से उसकी आय के साधन व बचत के अनुरूप नहीं है।इसके साथ ही आरोपी ने अपने बैंक अकाउंट से 13 लाख 65 हजार रुपए का ट्रांजैक्शन किया है जो उसकी आय के अनुरूप नहीं है। आरोपी की उपरोक्त संपत्ति को धारा 68 एनडीपीएस के अंतर्गत जब्त किया गया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है