Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

आखिर 73 Crore, 26 लाख में बिके Kullu के ठेके

आखिर 73 Crore, 26 लाख में बिके Kullu के ठेके

- Advertisement -

wine shop auction : कुल्लू। कुल्लू व लाहुल स्पिति के लिए जिला प्रशासन ने  ठेकों की नीलामी आखिर कर दी है, जिससे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कुल्लू जिला के ठेकों की बिक्री हुई है। ठेका कारोबारियों को पहले सुप्रीम कोर्ट के फैसले नेशनल हाई-वे के 500 मीटर दूर शराब के ठेकों के कारण ठेका खरीदने के लिए परेशानी हो रही थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले बदलने के बाद शराब कारोबारियों ने ठेकों की नीलामी में रुचि दिखाई और कुल्लू जिला में चारों यूनिट की रिजर्व प्राइस पर करीब 73 करोड़ 26 लाख रुपये में सभी ठेकों की नीलामी हुई।

  • एससी के फैसले के बाद बिके कुल्लू जिला के शराब के ठेके 
  • लाहुल स्पिति में 6 करोड़ 35 लाख से ठेके हुए नीलाम
  • करीब 90 करोड़ रुपये सरकार को राज्स्व हुआ प्राप्त 

वहीं लाहुल स्पिति में पिछले साल की अपेक्षा इस साल 53 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 6 करोड़ 23 लाख रुपये से ठेकों की नीलामी हुई है। इसके साथ आनी और निरमंड के लिए करीब 11 करोड़ रुपये में ठेके नीलाम हुए हैं। इस वर्ष कुल्लू, आनी, निरमंड व लाहुल स्पिति  में ठेकों की नीलामी से करीब 90 करोड़ रुपये का सरकार को  राजस्व प्राप्त हुआ है। वहीं,आबाकारी एवं कराधान के सहायक आयुक्त रमेश शर्मा ने कहा कि बीते एक सप्ताह से शराब के ठेकों की नीलामी का कार्य चल रहा था, जिसमें लाहुल स्पिति व आनी निरमंड में शराब के ठेकों की नीलामी हो गई, परन्तु कुल्लू के सभी ठेकों के लिए व्यापारी रुचि नहीं दिखा रहे थे। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कई शराब कारोबारियों को चिंता सता रही थी कि नेशनल हाई-वे के 500 मीटर दूर शराब के ठेके हटाने पर उनके लिए कारोबार करना मुश्किल हो जाएगा।


उन्होंने कहा कि सुप्रीम के दूसरे फैसले के बाद शराब कारोबारियों ने ठेकों की नीलामी में रुचि दिखाई और सभी ठेके रिजर्व रेट पर नीलाम हुए, जिसमें सभी चारों यूनिट को इकट्ठा किया गया और शराब के ठेकों की नीलामी की औपचारिता पूर कर ली गई है। गौर रहे कि सुप्रीम कोर्ट के नए फैसले के बाद भी नेशनल हाई-वे से 220 मीटर दूर शराब ठेके होने पर कई शराब के ठेके इसकी जद में आएंगे, जिससे शराब कारोबारियों के कारोबार में नुकसान हो सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है