Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

बैडमिंटन के लिए कुमारहट्टी बना हाई एल्टीट्यूड ट्रेनिंग सेंटर

बैडमिंटन के लिए कुमारहट्टी बना हाई एल्टीट्यूड ट्रेनिंग सेंटर

- Advertisement -

शिमला। सोलन जिला के कुमारहट्टी में स्थित खेल परिसर बैडमिंटन के लिए हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन (Himachal Pradesh Badminton Association) का हाई एल्टीट्यूड ट्रेनिंग सेंटर होगा। यह निर्णय एसोसिएशन की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। बैठक में एसोसिएशन ने राज्यस्तरीय मास्टर बैडमिंटन चैंपियनशिप (State level master badminton championship) और पहली बार आरंभ होने जा रहे अंडर.11 बैडमिंटन चैंपियनशिप अपने स्तर पर आयोजित करने का भी निर्णय लिया। यह दोनों प्रतियोगिताएं किसी भी जिला बैडमिंटन एसोसिएशन को आवंटित नहीं की जाएंगी। एसोसिएशन के निर्णयों की जानकारी देते हुए महासचिव राजेंद्र शर्मा ने कहा कि कुमारहट्टी स्थित खेल परिसर में राष्ट्रीय और प्रदेश के खिलाड़ी हाई एल्टीट्यूड ट्रेनिंग ले सकेंगे। कुमारहट्टी वेलफेयर सोसायटी द्वारा एसोसिएशन को यह खेल परिसर उपलब्ध करवाने की पेशकश के बाद एसोसिएशन ने इस खेल परिसर को अपना हाई एल्टीट्यूड ट्रेनिंग सेंटर (High Altitude Training Center) बनाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बर्फबारी से हो सकता है नए साल का आगाज, छह राज्यों में रेड अलर्ट जारी

बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष केके शर्मा ने की। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बलवंत झौटा ने एसोसिएशन को हर साल 51 हजार रुपए की वित्तीय सहायता देने की बैठक में घोषणा की। एसोसिएशन ने वर्ष 2020 में जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप हिमाचल में करवाने को भी मंजूरी दी और ये प्रतियोगिता हिमाचल को आबंटित करने के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ का आभार जताया। यह प्रतियोगिता धर्मशाला में आयोजित होगी। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने वर्ष 2020 से अंडर-11 आयु वर्ग में राज्यस्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप आयोजित करने का निर्णय लिया है। इस प्रतियोगिता में उभरते शटलर बिना प्रवेश शुल्क के खेल सकेंगे। प्रतियोगिता के लिए प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन तकनीकी सहायता भी उपलब्ध करवाएगी।



एसोसिएशन ने बैडमिंटन के राष्ट्रीय कोच कबीर चौहान, कर्नल राज परमार और सुरेंद्र महाजन को एसोसिएशन का सलाहकार तथा स्थाई आमंत्रित सदस्य बनाने को भी मंजूरी दी। बैठक में सब जूनियर और जूनियर टीमों के लिए प्रवीर पटयाल, लोकेश शर्मा, रविंद्र कपूर और विद्या सागर शर्मा को राज्यस्तरीय कोच नामित करने का भी निर्णय लिया। इसके अलावा पंकज शर्मा को एसोसिएशन का मनोनीत सहायक सचिव नियुक्त करने का भी फैसला हुआ।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है