×

देश में कोरोना वैक्सीन की कमी! महाराष्ट्र-ओडिशा-दिल्ली ने किया कमी का दावा

राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने किया कम स्टॉक होने का दावा, टीकाकरण प्रभावित

देश में कोरोना वैक्सीन की कमी! महाराष्ट्र-ओडिशा-दिल्ली ने किया कमी का दावा

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना (Corona) के मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है। उधर, कोरोना वैक्सीनेशन पर भी सरकार जोर दे रही है, लेकिन जो खबर सामने आ रही है वो हैरान कर देने वाली है। कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर कई राज्य और केंद्र सरकार आमने-सामने आ खड़ी हुई हैं। कई राज्यों ने दावा किया है कि उनके यहां कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की किल्लत है, लेकिन केंद्र सरकार का दावा है कि कोरोना वैक्सीन को पर्याप्त स्टॉक (Corona Vaccine Stock) है। आपको बता दें कि वैक्सीन नहीं होने की बात कहते हुए महाराष्ट्र, ओडिशा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और झारखंड में कई टीकाकरण (Vaccination) केंद्रों में वैक्सीनेशन बंद कर दी गई है।


यह भी पढ़ें: #Corona_Update:हिमाचल में भयानक हुई स्थिति, आज 653 पॉजिटिव, 9 की गई जान

 

 

इसके अलावा महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन पर कई जिला प्रशासन द्वारा कहा जा रहा है कि उनके पास भी कोरोना वैक्सीन का स्टॉक पूरी तरह से खत्म है। जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के सतारा में तो कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए लाइन में खड़े लोग बिना टीकाकरण (Vaccination) के ही लौट गए। इस पर जिला प्रशासन की ओर से कहा गया कि उनके पास कोरोना वैक्सीन नहीं है। इसके साथ ही यूपी के वाराणसी से भी यही खबरें सामने आ रही हैं। उधर, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister of Maharashtra) राजेश टोपे ने तो कोरोना वैक्सीन वितरण (Corona Vaccine Distribution) में महाराष्ट्र के साथ भेदभाव के आरोप केंद्र सरकार पर लगा दिए।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर – हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब में 30 अप्रैल तक लगा नाइट कर्फ्यू
दिल्ली में भी कोरोना टीके की कमी

उक्त जगहों से कोरोना वैक्सीन की कमी के बाद दिल्ली ने भी कोरोना वैक्सीन स्टॉक की कमी का दावा कर दिया है। इस बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister of Delhi) सत्येंद्र जैन द्वारा कहा गया कि दिल्ली में सिर्फ चार से पांच दिन के लिए कोरोना वैक्सीन का स्टॉक (Corona Vaccine Stock) बचा है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का तो यहां तक कहना है कि दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में टीका लगाने की रफ्तार धीमी है। उन्होंने कहा कि केंद्र के अस्पतालों में सिर्फ 30 से 40 फीसदी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई गई है। यही कारण है कि दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन (Delhi Corona Vaccination) के आंकड़े कम दिख रहे हैं। इसके साथ ही सत्येंद्र जैन ने कहा कि यह समय राजनीति का नहीं बल्कि एक साथ मिलकर काम करने का है।

यह भी पढ़ें: Himachal: देहरादून में जिंदगी से जंग हारे कोरोना संक्रमित सहायक जिला न्यायवादी राजेंद्र शर्मा

ओडिशा में वैक्सीनेशन के 700 सेंटर बंद

महाराष्ट्र की तरह ओडिशा का भी कहना है कि उनके यहां कोरोना वैक्सीनेशन के डोज की कमी है। ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister of Odisha) नबा किशोर दास का कहना है कि राज्य में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine Stock) का केवल दो दिन का स्टॉक बचा है। यही नहीं, ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री का दावा है कि राज्य में 1400 टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Centers) में से 700 केंद्रों बंद कर दिए गए हैं। राज्य में रोजाना ढाई लाख कोरोना के टीके लगाए जा रहें है और अभी 5.34 लाख कोरोना वैक्सीन का स्टॉक बचा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है