Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

स्कूल में स्टाफ की कमी को लेकर हाईकोर्ट गंभीर, मांगा जवाब

स्कूल में स्टाफ की कमी को लेकर हाईकोर्ट गंभीर, मांगा जवाब

- Advertisement -

शिमला। हाईकोर्ट ने ननखड़ी तहसील के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुंगल बाल्टी में शिक्षकों व स्टाफ की कमी से संबंधित मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार से 1 सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है। पूछा है कि कितने समय में इन रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा। मुख्य न्यायाधीश सूर्यकांत व न्यायाधीश अजय मोहन गोयल की खंडपीठ ने सुरेश कुमार मेहता द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के दौरान उपरोक्त आदेश पारित किए। याचिका में दिए तथ्यों के अनुसार राजकीय उच्च विद्यालय कुंगल बाल्टी में काफी लंबे वक्त से शिक्षकों व स्टाफ की कमी चल रही है, जिस कारण स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
स्कूल में यह पद खाली
याचिकाकर्ता के अनुसार इस स्कूल में प्रिंसिपल, प्रवक्ता हिस्ट्री, टीजीटी नॉन मेडिकल, टीजीटी मेडिकल, डीपीई, एलटी, सीनियर असिस्टेंट,आईपी व पीईटी के पद काफी समय से रिक्त पड़े हैं। याचिकाकर्ता के अनुसार रिक्त पदों को भरने संबंधित मामले पर स्कूल प्रशासन ने शिक्षा विभाग को समय समय पर अवगत करवाया है। स्कूल मैनेजमेंट कमेटी ने भी शिक्षा मंत्री को कई बार ज्ञापन सौंपकर रिक्त पदों को शीघ्र भरने की गुहार लगाई थी, परंतु आज तक इन रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए विभाग की ओर से कोई भी कदम नहीं उठाए गए हैं। वर्तमान में इस विद्यालय में 5 गांव के लगभग 80 से अधिक बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं व शिक्षकों की कमी के चलते उनकी पढ़ाई पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है। मामले पर सुनवाई 14 नवंबर को होगी।

15 नवंबर तक पूरा हो संधोल बस स्टैंड का निर्माण कार्य
हाईकोर्ट ने मंडी जिला के संधोल में निर्माणाधीन बस स्टैंड का निर्माण कार्य 15 नवंबर तक पूरा करने के आदेश दिए हैं। मुख्य न्यायाधीश सूर्य कांत व न्यायाधीश अजय मोहन गोयल की खंडपीठ ने बस स्टैंड का औपचारिक उद्घाटन 30 नवंबर तक करने व इसे सुचारू बनाने के आदेश भी दिए। प्रार्थी संजय कुमार द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया था कि बस स्टैंड का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। पानी की आपूर्ति भी बहाल कर् दी गई है और शीघ्र ही बिजली भी उपलब्ध करवा दी जाएगी। सिर्फ बस स्टैंड के सामने बने नाले का काम जारी है। कोर्ट ने सभी कार्य युद्ध स्तर पर पूरा कर 30 नवंबर तक बस स्टैंड को सुचारू बनाने के आदेश दिए।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है