Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

लद्दाख ने जीती राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैपियनशिप , चंडीगढ़ उप विजेता

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने खिलाड़ियों को दिया संदेश

लद्दाख ने जीती राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैपियनशिप , चंडीगढ़ उप विजेता

- Advertisement -

काजा। नौवीं राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैपियनशिप -2022 गुरुवार को आइस हॉकी रिंक काजा में सम्पन्न हुई। इस समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि आइस हॉकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव हरजिंद्र सिंह जींदी ने शिरकत की। वहीं कार्यक्रम को विशेष तौर पर वीडियो संदेश के माध्यम केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने संबोधित किया। अनुराग सिंह ठाकुर ने ऑइस हॉकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया और लाहुल स्पिति को बहुत बधाई दी। उन्होंने कहा कि यहां पर हाई एल्टीटयूड स्पोटर्स सेंटर बनने जा रहा है। उसमें आइस हॉकी रिंक होगा। यहां पर हमारे बेटियों को खेलने का और प्रशिक्षण लेने का अवसर मिलेगा़। भविष्य में देश और प्रदेश के लिए मेडल जितने के अवसर भी मिलेंगे।आइस हॉकी में सुविधाएं कम थी, उसके बावजूद हमारे यहां के बेटे-बेटियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। आने वाले सालों में आपके बीच में अवश्य आउंगा ताकि आपके खेल को देखने का मौका मिले और आधारभूत ढांचा मुहैया करवाने का अवसर मिले।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः मेडल लाने वाले खिलाड़ियों पर बरसेगा पैसा, पगार-पेंशन मिलेगी, सरकारी नौकरियों में तीन फीसदी आरक्षण, डाइट मनी भी बढ़ाई

 

यह रही विजेता टीम

राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैपियनशिप 2022 के समापन समारोह में विजेता केंद्रीय शासित प्रदेश लदाख की टीम रही। इस टीम को स्वर्ण पदक व ट्राफी प्रदान की गई। उप विजेता टीम चंडीगढ़ की रही। जिसे सिल्वर मैडल मिला।। दिल्ली की टीम को तीसरा स्थान हासिल करने पर कांस्य पदक प्रदान किया। चैपियनशिप में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को आइस हॉकी एसोसिएशन आफ इंडिया की तरह से सर्टिफिकेट वितरित किए गए। वहीं करमा यीशे खांडो के नाम से शुरू हुए बेस्ट प्लेयर अवार्ड को दिया गया। इस बार स्पीति की दो खिलाड़ियों कुलिंग गांव की रहने वाली थिनले बाग्मो और शलखर गांव की रिगजिन डोलमा को यह अवार्ड दिया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है