Expand

पट्टा रोहलवीं की विवाहिता ने निगला Poison, मायके पक्ष की शिकायत पर सास-ससुर, ननद Arrest

10 महीने पहले हुई थी दीक्षा की शादी

पट्टा रोहलवीं की विवाहिता ने निगला Poison, मायके पक्ष की शिकायत पर सास-ससुर, ननद Arrest

- Advertisement -

हमीरपुर। जिला के पट्टा रोहलवीं  गांव में एक विवाहिता ने Poison खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात्रि विवाहिता दीक्षा ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। परिजन उसे क्षेत्रिय अस्पताल हमीरपुर ले आए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दीक्षा की मौत के बाद बुधवार को मायका पक्ष के लोगों ने शव गृह के बाहर हंगामा किया और ससुरालियोंं को Arrest करने की मांग की। बता दें कि लंबलू क्षेत्र के अमनेड़ गांव की दीक्षा की शादी 10 माह पहले रोहलवीं पट्टा निवासी अनिल से हुई थी। दीक्षा का पति अनिल दुबई में एक कंपनी में कार्यरत है और इस समय वह वहीं पर है।

दीक्षा के मायका पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया कि दीक्षा अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी, लेकिन ससुराल वाले इस बात के लिए तैयार नहीं हुए। इस कारण दीक्षा मानसिक रूप से परेशान थी, जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली। मायके पक्ष के हंगामे के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जिसे देखते हुए पुलिस ने आईपीसी की धारा 306 में आत्महत्या के लिए मजबूर करना, धारा 498 ए घरेलू हिंसा व धारा 34 में साजिश रचने के तहत मामला दर्ज करते हुए दीक्षा के ससुर कुलदीप सिंह, सास रक्षा देवी और ननद को हिरासत में ले लिया है। वहीं, पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया और पुलिस की देख रेख और मायका पक्ष के लोगों की मौजूदगी में मृतका का अंतिम संस्कार ससुराल में देर शाम को किया गया। पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने बताया कि मामला दर्ज कर  लिया है और मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Advertisement

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है