Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

Kullu में फंसे लाहुल के किसान-बागवान Rohtang पार कर घाटी के लिए हुए रवाना

Kullu में फंसे लाहुल के किसान-बागवान Rohtang पार कर घाटी के लिए हुए रवाना

- Advertisement -

कुल्लू। जनजातीय क्षेत्र लाहुल के किसानों का एक दल आज बर्फ से लदे रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) से होकर अपने घरों के लिए रवाना हुआ। प्रदेश सरकार ने इन किसानों और बागवानों के लिए कर्फ्यू पास (Curfew Pass) बनवाने का प्रबंध किया था। मनाली से रोहतांग दर्रा पहुंचाने के बाद केलांग से आई गाड़ियों में इन किसानों को भेजा गया। वहीं राहनीनाला के पास हुए हिस्खलन के कारण कुछ समय के लिए यातायात बाधित भी रहा। यह वह लोग थे, जिन्हें शनिवार को लाहुल जाते समय हिमस्खलन की आशंका के चलते कोठी से वापस भेजा गया था।

यह भी पढ़ें: तीन मई को हो सकती है Jai Ram सरकार की Cabinet बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बता दें कि घाटी में इन दिनों कृषि संबंधी कार्य शुरू हो गए हैं। इसी के चलते सरकार ने किसानों को उनके घर पहुंचाने का निर्णय लिया, लेकिन दो दिन तक मौसम खराब रहने और बर्फबारी होने के चलते रोहतांग दर्रा बंद रहा, जिसके चलते यह किसान कुल्लू (Kullu) में ही फंसे रहे और घाटी नहीं लौट पाए, लेकिन मंगलवार को जैसे ही मौसम साफ हुआ तो इन किसानों को घाटी के लिए रवाना किया गया। कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि जिन लोगों ने कुल्लू से लाहुल और लाहुल से कुल्लू जाने के लिए कर्फ्यू पास बनवाए हैं वह मंगलवार से निजी वाहनों में भी आवाजाही कर सकेंगे।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

बता दें कि जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति (Lahaul Spiti) के कुल्लू में रह रहे किसानों और बागवानों को खेतीबाड़ी करने के लिए सरकार की पहल पर बीते शनिवार से लाहुल जाने की अनुमति दी गई थी, जिसके बाद कुल्लू से शनिवार को 23 वाहन किसानों-बागवानों को लेकर राहनीनाला निकले थे, लेकिन इनमें 19 वाहन ही राहनीनाला पहुंचे। हिमस्खलन की आशंका को देखते हुए कुछ वाहन समय पर रोहतांग की ओर रुख नहीं कर पाए। उन्हें कोठी से वापस भेज दिया गया। इन किसानों को आज यानी मंगलवार को लाहुल भेजा गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है