- Advertisement -

लाहुल स्पीति का ड्रीम प्रोजेक्ट पहुंचा पीएम के दर, पत्र जारी

संस्कृति विभाग को रिपोर्ट तैयार करने के आदेश जारी

0

- Advertisement -

कुल्लू। लाहुल स्पीति की चंद्रा व भागा नदी के संगम तट पर घाट बनाने व पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की मांग पीएम के दर पहुंच गई है। पीएम कार्यालय से पत्र जारी कर उचित कार्रवाई एवं रिपोर्ट के लिए भाषा एवं संस्कृति विभाग हिप्र को आदेश जारी किए गए हैं। वहीं, एसडीएम केलांग अमर सिंह नेगी ने बताया कि चंद्रभागा संगम को विकसित करने एवं घाट निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग प्लान तैयार कर रहा है, जिसके लिए पूर्व में घोषित राशि की किश्त भी जारी की गई है।

नेगी ने कहा कि चंद्रभागा संगम को विकसित करने के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है व जल्द ही लोक निर्माण के प्लान को स्वीकृति मिलते ही काम शुरू किया जाएगा। ब्रह्य प्रकाश गायत्री परिवार के सदस्य देवदत्त मदहोश ने बताया कि पिछले दिनों चंद्रभागा संगम के साथ लगती 12 पंचायतों के प्रधानों ने हस्ताक्षरित मांग पत्र पीएम सहित सीएम, सांसद, वन एवं कृषि मंत्री को भेजा था। इसमें चंद्रभागा संगम में घाट निर्माण एवं संगम को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की मांग से अवगत करवाया गया था।

देवदत्त मदहोश ने बताया कि पीएम कार्यालय एवं सीएम कार्यालय से उन्हें पत्र प्राप्त हुआ, जिसमें संबधित विभागों को उचित कार्रवाई के लिए आदेश जारी गए हैं। उन्होंने कहा कि वे कुछ दिनों पूर्व कृषि एवं जनजातीय विकास मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने भी इसे अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताते हुए जल्द काम शुरू करने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि अब चंद्रभागा संगम पर घाट बनने में कोई संशय नहीं है, क्योंकि पीएम कार्यालय ने इस मांग को गंभीरता से लिया है व दिशा-निर्देश जारी कर पीएम कार्यालय सहित याचिकाकर्ता को भी अवगत करवाया जाए।

- Advertisement -

Leave A Reply