Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,432
मामले (भारत)
113,097,102
मामले (दुनिया)

चारा घोटाला : SC से लालू प्रसाद को झटका, चलेगा Case

चारा घोटाला : SC से लालू प्रसाद को झटका, चलेगा Case

- Advertisement -

 

Fodder scam : नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से चारा घोटाले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका लगा है। 950 करोड़ रुपए के चारा घोटाला मामले में कोर्ट ने आदेश दिया है कि इस मामले में लालू यादव पर अलग-अलग धाराओं में अलग-अलग मुकदमे चलाए जाएं। कोर्ट ने 9 महीनों में सुनवाई पूरी करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ये भी तय कर दिया कि चारा घोटाले से जुड़े अलग-अलग मामले चलते रहेंगे। इस मामले में लालू यादव समेत 45 अन्य नेताओं पर केस चलेंगे।

Fodder scam : कोर्ट ने सीबीआई को लगाई फटकार

जस्टिस अरुण मिश्रा की पीठ ने सीबीआई को इस मामले में देरी करने व सुप्रीम कोर्ट में अपील बेहद देर से पेश करने पर कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने सीबीआई निदेशक को आदेश दिया कि वह इस मामले में देरी करने वालों की जिम्मेदारी तय करें। कोर्ट ने कहा कि यह देरी असहनीय है इससे सीबीआई के मकसद पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं। इस मामले में सीबीआई ने अपने मैनुअल के अनुसार काम नहीं किया जो निंदनीय है। कोर्ट ने झारखंड हाईकोर्ट का आदेश रद्द करते हुए कहा कि सीबीआई पांच महीने में ट्रायल को पूरा करे। लालू यादव की ओर से राम जेठमलानी पेश हुए थे और केस खारिज करने की मांग की थी। उन्होंने सीबीआई की दलील को खारिज कर दिया था।

क्या था मामला

चारा घोटाला 1996 में सामने आया था। मामला बिहार पशुपालन विभाग में से करोड़ों रुपये के घपले से जुड़़ा है। उस वक्त लालू यादव राज्य के मुख्यमंत्री थे। चारा घोटाले में कुल 950 करोड़ रुपये के गबन किए जाने का आरोप है। इस मामले में कुल 56 लोगों के खिलाफ आरोप तय किए गए। लालू यादव पर 6 अलग-अलग मामले चल रहे हैं, एक में उन्हें 5 साल की सजा हो चुकी है।

कपिल का बड़ा आरोप, केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन से लिए 2 करोड़

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है