Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

अचानक फटी जमीन और जिंदा समा गई महिला, चारों ओर हुआ धुआं-धुआं

अचानक फटी जमीन और जिंदा समा गई महिला, चारों ओर हुआ धुआं-धुआं

- Advertisement -

धनबाद। हमारे देश में गड्ढे और खुले हुए गटर इतने हैं कि हर जगह से इस तरह की खबरें आती रहती हैं। सीता माता को जमीन में समाने की कहानी तो सबने सुनी होगी लेकिन एक जीती जागती महिला भी जमीन में समा गई। मामला झारखंड के धनबाद (Dhanbad, Jharkhand) का है। महिला सुबह शौच के लिए घर से निकली थी। इसी बीच रास्ते में अचानक तेज आवाज के साथ उसके पांव के नीचे की जमीन फट गई और वह उसमें समा गई।


 

जानकारी के अनुसार झरिया इलाके के बस्ताकोला में 35 वर्षीय महिला कल्याणी देवी शौच के लिए जा रही थी तभी अचानक जमीन फट गई और महिला उसमें समा गई। इसके बाद वहां से धुआं निकलने लगा। ये धुआं जहरीली गैस (Poisonous gas) के कारण निकला। घटना की सूचना पर मौके पर जमा हुई लोगों की भीड़ और महिला के परिजनों ने रस्सियों के सहारे उसे निकालने की खूब कोशिश की, लेकिन वो इसमे सफल ना हो सके। अचानक जमीन के अंदर से भारी मात्रा में गैस का रिसाव (Gas leak) हो गया और इस वजह से जमीन फट गई। घटना से गुस्साए लोगों ने स्थानीय सड़क को जाम कर दिया और घटनास्थल पर तत्काल राहत कार्य शुरू करने की मांग करने लगे।

लोगों ने बताया कि जिस वक्त महिला गोफ में गिरी थी उस वक्त वह जिंदा थी और मदद के लिए चीख रही थी। स्थानीय लोगों ने रस्सी फेंककर महिला को निकालने का प्रयास किया तो महिला की आवाज आनी बंद हो गई। इसके बाद घटना स्थल पर प्रशासन की तरफ से राहत कार्य शुरू कर महिला की लाश निकली गई। जहां जमीन फटी वहां से भारी मात्रा में जहरीली गैस का रिसाव हो रहा था। फिलहाल इस घटना के बाद प्रशासन ने मृतक के परिवार को दो लाख रुपए, बच्चों को पढ़ाई और पति को नौकरी प्रदान करने की है। बता दें कि झरिया के कई हिस्सों में जमीन के नीचे कई दशकों से आग धधक रही है। इसके आसपास के इलाके में अक्सर इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है