Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

भूस्खलनः हणोगी माता मंदिर में Juice Bar के अंदर जा घुसी चट्टान

भूस्खलनः हणोगी माता मंदिर में Juice Bar के अंदर जा घुसी चट्टान

- Advertisement -

वी. कुमार/मंडी। श्रावण महिने के पहले ही दिन मंडी जिला में एक बड़ी अनहोनी होने से उस वक्त बच गई जब पंडोह से आगे हनोगी माता मंदिर के पास विशाल चट्टाने गिरने लगी और श्रद्धालुओं ने मंदिर के अंदर जाकर अपनी जान बचाई। गनीमत रही कि पहाड़ी से गिरा एक बढ़ा पत्थर माता के मंदिर के सामने मात्र 5 फीट की दूरी पर रुक गया। पहाड़ी से निचे एनएच 21 पर और मंदिर के आस-पास भी चट्टानें गिरीं, जिनके कारण यहां पर एचपीएमसी के जूस बार को नुकसान हुआ है। यहां मदिर के बाहर खड़ी एक कार को भी पत्थर गिरने से नुकसान पहुंचा है। मिली जानकारी के अनुसार घटना सुबह लगभग 7:30 बजे की है, जब सावन की संक्रांत होने की वजह से मंदिर में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था।

Landslide: घटना के समय मंदिर में मौजूद थे लगभग 20 श्रद्धालु

जिस समय विशालकाय चट्टानें पहाड़ी से निचे गिरीं, उस समय मंदिर के पास 20 श्रद्धालु मौजूद थे। इस घटना से जहां लोगों में दहशत का माहौल है। घटनास्थल पर पहुंची एसडीएम सदर पूजा चौहान ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एक बच्चे को कुछ आंशिक चोटें आई हैं। एसडीएम ने बताया कि जो नुकसान हुआ है, उसका आकंलन किया जाएगा। साथ ही जहां से पत्थर निचे गिर रहे हैं, वहां माइनिंग ऑफिसर और तहसीलदार की टीम के द्वारा सर्वेक्षण किया जाएगा और इसका हल ढूंढने का प्रयास किया जाएगा।

यहां  हर बार इस तरह से गिरते रहते हैं पत्थर

हनोगी माता मंदिर के पुजारी ने कहा कि यहां हर बार इस तरह से पत्थर गिरते रहते हैं लेकिन बस माता की कृपा से यहां पर आजतक कोई बड़ा हादसा या माली नुकसान नहीं हुआ है। मंदिर पुजारी और स्थानिय लोगों ने पहाड़ी से इतने बड़े पत्थरों के गिरने का कारण पहाड़ी पर बिजली के बड़े टावरों का अवैज्ञानिक निर्माण बताया है। वहीं यहां से गुजरने वाले पर्यटकों को भी इस घटना के बाद डर सताने लगा है। उनका कहना है कि इस तरह से इतनी बड़ी-बड़ी चट्टानों का गिरना किसी जानी खतरे से कम नहीं है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है