Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

खौफः दरक रही पहाड़ियां, सड़क पर गिर रहे पत्थर

खौफः दरक रही पहाड़ियां, सड़क पर गिर रहे पत्थर

- Advertisement -

सुंदरनगर। बरसात में रुक-रुक कर हो रही बारिश ने सलापड़ से लेकर सुंदरनगर तक आम जनता की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। बारिश से फोरलेन निर्माणाधीन क्षेत्र में जगह जगह पर पहाड़ियां दरकनें लगी हैं और फोरलेन के बीचोंबीच पहाड़ से पत्थर गिरने से मार्ग भी जगह-जगह पर बाधित हो रहे, जिससे वाहन चालकों संग आम जनता को इस एरिया से क्रॉस करने खतरे से खाली नहीं है। जान को जोखिम में डालकर लोग वाहनों में सफर करने को विवश हैं।

वहीं घटना का पता चलते ही एसडीएम सुंदरनगर देवाश्वेता बनिक ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और स्थिति का जायजा। साथ ही मौके पर ही फोरलेन निर्माण कार्य में लगी कंपनी के अधिकारियों को स्पॉट पर तलब किया और फीडबैक ली। एसडीएम ने मौके पर ही कंपनी के अधिकारियों को प्रभावित एरिया में आम जनता की सुरक्षा की दृष्टि को मद्देनजर रखते हुए बचाव कार्य जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए, ताकि कोई अनहोनी घटना घटित न हो सके। इतना ही नहीं बल्कि जगह-जगह पर पहाड़ियों दरकने से पानी भी काफी मात्रा में फोरलेन के बीच में जमा हो गया है, जिससे खतरा और भी बढ़ गया है।

समय रहते कार्य पूरा नहीं कर पाई फोरलेन कंपनी

यहां बता दें  कि फोरलेन कंपनी को समय रहते ऐसे प्रभावित क्षेत्रों में कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन फोरलेन कंपनी समय पर कार्यो को अंजाम नहीं दे पाई है, जिसके कारण वर्तमान में यह स्थिति पैदा हुई है, जिससे आमजन प्रभावित हो रहा है और डर के साए में जिदंगी जीने को विवश होकर रह गया है। ऐसे में फोरलेन में पहाड़ियों से पत्थर गिरने से कोई भी बड़ा हादसा कभी भी घटित हो सकता है।

उधर, एसडीएम सुंदरनगर देवाश्वेता बनिक ने बताया कि फोरलेन एरिया में पहाड़ियां दरक रही हैं, जिससे पत्थर सड़क पर गिर रहे हैं। प्रभावित एरिया का दौरा किया गया है और कंपनी के अधिकारियों को तलब करके स्थिति पर समय रहते बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए है। 

पंडोह में Landslide से बंद NH बहाल, वाहनों की आवाजाही शुरू

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है