Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

हथियारों सहित दबोचे लश्कर-ए-तैयबा के 5 सहायक

हथियारों सहित दबोचे लश्कर-ए-तैयबा के 5 सहायक

- Advertisement -

lashkar ogws arrested: फिरदौस अहमद / श्रीनगर। घाटी में बढ़ रही हिंसक वारदातों और आतंकी हमलों के बीच आज सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों को पुख्ता सूत्रों के हवाले से खबर मिली थी कि एक Maruti Wagon R कार कुछ आतंकियों, आतंकियों के सहायक कहे जाने वाले ओवर ग्राउंड वर्करों और अवैध हथियारों को लेकर चंदरगीर, हाजिन शाहगुंड और गुंडजहांगीर इलाकों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के इरादे से घूम रही है।

इस जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने सुबह छह बजे ऑपरेशन सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया। जिसके तहत हाजिन पुलिस स्टेशन की पुलिस पार्टी व 13 राष्ट्रीय राइफल के जवानों ने खुसारपोरा हाजिन बॉर्डर पर नाका लगाया। बताया जा रहा है कि प्राप्त इनपुट के अनुसार शाहगुंड व गुंड-जहांगीर इलाकों में तबाही मचाने के मकसद से आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा को भारी मात्रा में गोला बारूद व हथियार पहुंचाए जाने थे।


lashkar ogws arrested: भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

नाके के दौरान एक सफेद रंग की Wagon R ( JK 15 – 6569 ) को रोका गया व चालक सहित गाड़ी में सवार 5 लोगों से गहन पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान चालक ने अपना नाम बशीर अहमद मीर पुत्र अब्दुल अहमद मीर निवासी परिबल हाजिन बताया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने जब सवार व्यक्तियों व गाड़ी की सघन जांच की तो पाया कि प्रत्येक व्यक्ति ने अपने पास 2-2 हैंड ग्रेनेड छिपा कर रखे थे। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने उक्त गाड़ी में चालक की सीट के नीचे से AK-47 राइफल की 2 मैगजीन व AK-47 की 27 गोलियां भी बरामद कीं। जिसके बाद सभी व्यक्तियों को तुरंत हिरासत में लिया गया।

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि वे सब इनायत अहमद के साथ मिलकर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सहायक यानि ओवर ग्राउंड वर्करों के रूप में कार्य कर रहे हैं। आरोपियों ने बताया कि वे हाजिन कस्बे में अनायत के संपर्क में आए थे, जिसने उन्हें हथियारों की यह खेप शाहगुंड व गुंडजहांगीर इलाकों में सक्रीय लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों तक पहुंचाने के लिए दी थी। बहरहाल सुरक्षाबलों ने गाड़ी सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर के हाजिन पुलिस थाना में केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: अस्पताल में महिला से GangRape

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है