×

पंचतत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान: मांझी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर उठाई ‘भारत रत्न’ देने की मांग

चिराग पासवान पिता को मुखाग्नि देने के दौरान बेसुध हो कर नीचे गिर पड़े

पंचतत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान: मांझी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर उठाई ‘भारत रत्न’ देने की मांग

- Advertisement -

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का राजकीय सम्मान के साथ शनिवार की शाम पटना के दीघा स्थित जर्नादन घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। बेटे चिराग पासवान ने पिता को मुखाग्नि दी। लेकिन इस दौरान वह बेसुध हो कर नीचे गिर पड़े। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने चिराग को संभाला। दीघा घाट पर वहां मौजूद उनके पूरे परिवार और समर्थकों की आखें नम थी। दीघा घाट पर अंतिम विदाई देने के लिए हजारों की संख्या में समर्थक जुटे। इस मौके पर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी दीघा घाट पहुंचकर दिवंगत नेता को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।


पंचतत्व में विलीन होते ही ‘भारत रत्न’ देने की मांग उठने लगी

वहीं, अब दूसरी तरफ रामविलास पासवान के पंचतत्व में विलीन होते ही उन्हें ‘भारत रत्न’ देने की मांग उठने लगी है। इस कड़ी में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर दिवंगत नेता रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग उठाई है। इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार के मंत्री प्रेम कुमार ने भी दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर भारत सरकार से उन्हें भारत रत्न दिए जाने की सिफारिश की।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘दिवंगत रामविलास पासवान को भारत रत्न मिलना चाहिए। शोषितों, वंचितों एवं दलितों के उत्थान के लिए हमेशा मुखर रहने वाले तथा उन्हें समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए आजीवन कार्य करने वाले महान राजनीतिज्ञ परम आदरणीय स्व रामविलास पासवान जी को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जाना चाहिए। मैं इसका समर्थन करता हूं।’

यह भी पढ़ें: नवरात्र में JP Nadda करेंगे इन 6 संगठनात्मक जिलों के कार्यालयों का शिलान्यास

बता दें कि 8 अक्टूबर को रामविलास पासवान का निधन हो गया था। जिसके बाद शुक्रवार देर शाम सेना के विशेष विमान से उनके पार्थिव शरीर को पटना लाया गया। पटना एयरपोर्ट पर ही सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है