Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Big Breaking: कलराज मिश्र नहीं रहे हिमाचल के राज्यपाल, नई अधिसूचना में बंडारू को मिला पहाड़ी राज्य

Big Breaking: कलराज मिश्र नहीं रहे हिमाचल के राज्यपाल, नई अधिसूचना में बंडारू को मिला पहाड़ी राज्य

- Advertisement -

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय को हिमाचल का नया राज्यपाल ( Governor of Himachal) नियुक्त किया गया और हिमाचल के राज्यपाल कलराज मिश्र राजस्थान( Rajasthan) के राज्यपाल के रूप में स्थानांतरित किए गए हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र के राज्यपाल के रूप में भगत सिंह कोश्यारी को आरिफ मोहम्मद खान को केरल तथा तमिलिसाई साउंडराजन को तेलंगाना का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। कलराज मिश्र ने बीती 22 जुलाई को हिमाचल के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली थी, पर नई अधिसूचना के तहत अब उन्हें राजस्थान स्थानांतरित किया गया है।


पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में नियुक्त होने पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि उन्हें हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में यह जिम्मेदारी दी है, वे संविधान के अनुसार काम करेंगे।

यह भी पढ़ें- इस एप के जरिए बेचीं जा रही हैं छोटी लड़कियां, महिला आयोग ने उठाई बैन की मांग


कौन है हिमाचव के नए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

बंडारू दत्तात्रेय का जन्म 26 फरवरी, 1947 को हैदराबाद, आंध्र प्रदेश, भारत में हुआ था और आमतौर पर दत्तन्ना कहा जाता था। उन्होंने उस्मानिया विश्वविद्यालय, हैदराबाद आंध्र प्रदेश से बीएससी की डिग्री ले रखी है।

दत्तात्रेय 1965 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में शामिल हो गए थे। उन्होंने 1968 से 1989 तक आरएसएस प्रचारक के रूप में काम किया। वह लोक संघ समिति (जयप्रकाश नारायण आंदोलन) के संयुक्त सचिव थे। आपातकाल के दौरान उन्हें जेल भेजा गया था। दत्तात्रेय 1980 में बीजेपी में शामिल हो गए।

5 मार्च 2018 को दत्तात्रेय हैदराबाद विश्वविद्यालय के न्यायालय के सदस्य बने। 1 सितंबर, 2017 को वह वित्त पर स्थायी समिति के सदस्य बने। 2014 से 2017 तक मोदी सरकार में वे  केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), श्रम और रोजगार रहे । वे बीजेपी की राष्ट्रीय घोषणा पत्र समिति के सदस्य  भी रह चुके हैं। 

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है