सकोहः प्रशिक्षण के बाद ड्यूटी के लिए निकले 299 आरक्षी

द्वितीय भारतीय आरक्षित वाहिनी सकोह के दीक्षांत समारोह में ली शपथ

सकोहः प्रशिक्षण के बाद ड्यूटी के लिए निकले 299 आरक्षी

- Advertisement -

धर्मशाला। 19वे दीक्षांत समारोह का आयोजन रविवार के दिन द्वितीय भारतीय आरक्षित वाहिनी सकोह (Sakoh)  में किया गया।  इस दीक्षांत समारोह में 299 आरक्षी पास आउट परेड में शामिल हुए, जिसमें 187 महिला आरक्षी, 112 पूर्व सैनिक व पुरुष आरक्षी प्रशिक्षणार्थियों ने शपथ ग्रहण की। पुलिस महानिदेशक सीताराम मरड़ी (Sita Ram Mardi) ने दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

 


यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस को मिले 688 नए जवान, सीधे चुनाव ड्यूटी पर भेजा

 

पुलिस महानिदेशक सीता राम मरड़ी ने कहा कि हिमाचल पुलिस (Himachal Police) की छवि पूरे देश में सबसे बेहतर हैं व यहां की पुलिस का अनुशासन सेना के लगभग बराबर है। ईमानदारी के मामले में हिमाचल पुलिस की पूरे देश में मिसाल जाती है।  महिला पुलिस अधिकारी व कांस्टेबल (Women Police Officer and Constable) के काम से उन्हें लेडी सिंघम के नाम से भी पुकारा जाने लगा हैं व कानून को सख्ती से लागू करना हमारा दायित्व है। हिमाचल में पुलिस स्टाफ को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। पासआउट हुए पुलिस प्रशिक्षु किसी सिफारिश ने नहीं, बल्कि अपने दम पर यहां पहुंचे थे। महिला आरक्षियों की जरूरत पुलिस में महसूस की जा रही थी, बिना महिला आरक्षियों के महिलाओं संबंधी मामलों के निपटारे में दिक्कतें न आएं, इसके लिए महिला आरक्षी फील्ड में रहें।

 

यह भी पढ़ें:  हिमाचल पुलिस लगाएगी तीन हजार सीसीटीवी कैमरे

 

समाज के हर क्षेत्र में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी को देखते हुए महिला आरक्षियों को इन्वेस्टीगेशन ऑफिसर (Investigation Officer)  (आईओ) की भी पावर दी गई है। इस मौके पर आईजी नार्थ जोन अतुल फुलझेले, डीआईजी संतोष पटियाल, रमेश झाजटा, अरूल कुमार, बिमल गुप्ता, एसआर राणा, सौम्या सांबशिवन, दिनेश कुमार व बद्री सिंह आदि पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। समारोह में पास आउट महिला आरक्षी ने बिना हथियार से बचाव का प्रदर्शन किया। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम में पहाड़ी नाटियों पर समूह नृत्य भी प्रस्तुति किया गया। सामूहिक पीटी का प्रदर्शन और बैंड प्रदर्शन पुरूष जवानों ने किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group … 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है