कुश्ती में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीत कर घर पहुंचे दिव्यांग भाई

लोगों ने ढोल नगाड़ों से किया स्वागत

कुश्ती में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीत कर घर पहुंचे दिव्यांग भाई

- Advertisement -

सुंदरनगर। जिंदगी में इंसान किसी भी मुकाम को हासिल कर सकता है, बस मन में कुछ कर गुजरने की इच्छा होनी चाहिए। ऐसे ही सुंदरनगर के दो सगे दिव्यांग भाई लोगों के लिए मिसाल बन गए हैं। इन दोनों भाइयों ने कुश्ती में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीत कर सुंदरनगर व प्रदेश का नाम रोशन किया है। दोनों भाइयों ने तमिलनाडु में हुई संपन्न हुई 23वीं सीनियर नेशनल डैफ स्पोर्ट्स कुश्ती चैंपियनशिप में हिमाचल की झोली में गोल्ड और सिल्वर मेडल डाला है। इनमें एक भाई 100 फीसदी प्रतिशत बोल और सुन नहीं पाता तो दूसरा भाई 70 फीसदी बोल और सुन नहीं सकता।


यह भी पढ़ें :- कबड्डी में गोल्ड मेडल जीतने वाली खिलाड़ियों का जोरदार वेलकम

दोनों भाई इशारों ही इशारों में एक दूसरे से बात करते है। सुंदरनगर के भरजवाणु गांव से सबंध रखने वाले मुनी लाल व अमरावती के घर जन्मे 21 वर्षीय अजय ने सिल्वर तो 20 वर्षीय विजय ने गोल्ड मैडल जीता है। रविवार को दोनों भाइयो के घर पहुंचने पर गांववासियों ने पटाखे फोड़ और ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया। कंट्रोल गेट से विधायक विनोद कुमार की मौजूदगी में दोनों को खुली जीप में बिठाकर घर पहुंचाया । मौजूद समय में विजय और अजय सेवन स्टार इंटरनेशनल रेसलिंग अकादमी में कोच जॉनी चौधरी की देख रेख में अभ्यास कर रहे है।

पिता मुनी लाल चौधरी ने बेटों की उपलब्धि पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा की सुबह दोनों को 5 बजे उठाया जाता था और कुश्ती का प्रशिक्षण दिया जाता था ताकि इन के कोई कमी न रहे। लेकिन उन्होंने कोच जॉनी चौधरी से कुश्ती की सभी बारीकियां सीखी है। लेकिन दिव्यांगता के कारण बच्चों को समझाने और बताने में बहुत परेशानी होती थी लेकिन इशारों- इशारो में समझाया जाता था।

कोच जॉनी चौधरी ने बताया कि दोनों बहुत मेहनती खिलाड़ी है। दोनों ने मेडल जीत कर हिमाचल सहित सुंदरनगर का नाम रोशन किया है और यह उन के माता पिता और अकादमी के लिए गर्व का विषय है। विधायक विनोद कुमार ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि इस क्षेत्र से बहुत खिलाड़ियों ने प्रदेश को मेडल दिलाए हैं, इसलिए क्षेत्र में खेल को बढ़ावा दें ताकि और खिलाड़ी प्रदेश सहित देश का नाम रोशन करें।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है