Covid-19 Update

38,995
मामले (हिमाचल)
29,753
मरीज ठीक हुए
613
मौत
9,390,791
मामले (भारत)
62,314,406
मामले (दुनिया)

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के 25 साल पूरे: जानें फिल्म से जुड़े अनसुने फ़ैक्ट; बिहाइंड दी सीन भी देखें

काजोल ने लिखा, 'राज और सिमरन, 2 नाम, 1 फिल्म, 25 साल और प्यार मिलना कभी नहीं रुका।'

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के 25 साल पूरे: जानें फिल्म से जुड़े अनसुने फ़ैक्ट; बिहाइंड दी सीन भी देखें

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज से 25 साल पहले 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और काजोल (Kajol) स्टारर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (DDLJ) ने बॉलीवुड को पूरी दुनिया में एक नई पहचान दी थी। अब डीडीएलजे के 25 साल पूरे होने के मौके पर अभिनेत्री काजोल ने फिल्म के कुछ ‘बिहाइंड दी सीन’ वीडियो शेयर किए हैं। उन्होंने लिखा, ‘राज और सिमरन, 2 नाम, 1 फिल्म, 25 साल और प्यार मिलना कभी नहीं रुका।’ एक वीडियो में काजोल कह रही हैं, ‘जब हमने डीडीएलजे की थी हम पहले से ही दोस्त थे।’

ये रहे वीडियोज़: देखें (अधिक वीडियो देखने के लिए काजोल के इंस्टा पर जाएं)

यहां जानें जानें फिल्म से जुड़े अनसुने फ़ैक्ट

शाहरुख खान नहीं करना चाहते थे ‘राज’ का रोल-

शाहरुख खान को कास्ट करना उस वक्त फिल्मनिर्मातों के लिए सबसे मुश्किल काम था। ‘रोमांस किंग’ कहे जाने वाले शाहरुख एक समय में ‘राज’ जैसा रोमांटिक रोल नहीं करना चाहते थे। फिल्म जर्नलिस्ट अनुपमा चोपड़ा अपनी किताब, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में शाहरुख खान के बारे में लिखती हैं कि कैसे वह इस फिल्म का हिस्सा बने। वह लिखती हैं, ‘शाहरुख खान दूसरे खान, आमिर और सलमान की तरह लवर बॉय का रोल नहीं निभाना चाहते थे। वह बॉलीवुड के नॉर्म्स के हिसाब से नहीं चलना चाहते थे। वह चाहते थे कि उन्हें सभी दर्शक एक अलग एक्टर की तरह देखें, वह कुछ हटकर करना चाहते थे।’ आदित्य चोपड़ा, शाहरुख को ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में कास्ट करने के लिए तीन हफ्तों तक मनाते रहे थे।

‘मेरे ख्वाबों में जो आए…’ गाने में काजोल ने पहनी थी बेहद छोटी स्कर्ट; जानें क्यों-

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के हिट गानों में से एक गाना था ‘मेरे ख्वाबों में जो आए…’। इस गाने ने रिलीज के बाद काफी धूम मचाया था। गाने में सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान काजोल की स्कर्ट ने खींचा। गाने में वह सफेद रंग की छोटी स्कर्ट पहने बा​रिश में डांस करती नजर आईं थीं। बता दें कि पहले ये स्कर्ट छोटी नहीं बल्कि काफी बड़ी थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शूटिंग के दौरान जब काजोल ने इसे पहना तो ये स्कर्ट बड़ी। वहीं आदित्य चोपड़ा को काजोल की स्कर्ट की लंबाई पसंद नहीं आई थी, वो उसकी लंबाई से इतने ज्यादा परेशान थे कि डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को स्कर्ट काटकर छोटी करनी पड़ी थी।

‘बिहाइंड द सीन’ दिखाने वाली पहली फिल्म-

भारतीय सिने इतिहास की यह पहली ऐसी फिल्म थी, जिसने अपनी मेकिंग को भी प्रोड्यूस किया था। तकनीकी तौर पर तब से उसे ‘बिहाइंड द सीन’ के नाम से जानते हैं। आदित्य चोपड़ा के छोटे भाई उदय चोपड़ा फिल्म में उनके असिस्टेंट थे जिन्हें मेकिंग रिकॉर्ड करने की जिम्मेदारी मिली। उदय ने वीडियोग्राफर बनकर बिहाइंड द सीन फुटेज को रिकॉर्ड किया। बाद में इसका इस्तेमाल फिल्म के प्रमोशन में किया गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है