Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

बल्ह घाटी का 28 वर्षीय युवक Corona Positive, 18 जून को लौटा था गुड़गांव से

बल्ह घाटी का 28 वर्षीय युवक Corona Positive, 18 जून को लौटा था गुड़गांव से

- Advertisement -

मंडी। जिला में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Corona infection) का कहर बरपने लगा है। बल्ह घाटी का एक 28 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह युवक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन (Institutional Quarantine) में था। युवक बीते 18 जून को गुड़गांव से लौटा था। युवक में कोरोना संक्रमण को लेकर कोई लक्षण नहीं है। गुड़गांव से लौटने के बाद युवक को रिवालसर स्थित गुरुद्वारा में बनाये गए इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया था। यहां बीते 25 जून को युवक का एहतियातन कोरोना संक्रमण जांच के लिए सैंपल लिया गया था। जोकि नेरचौक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ( Nerchowk Medical College & Hospital) की लैब में जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया है।

यह भी पढ़ें:  किंन्नौर में तीन पुलिस कर्मी आए Corona Positive, भावानगर थाना सील

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने एक कोरोना पॉजिटिव केस आने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामले में हेल्थ प्रोटोकॉल के अनुसार युवक को शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि युवक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में था, ऐसे में इस मामले को लेकर कोई कंटेंमेंट व बफर जोन नहीं बनाए जाएंगे। बता दें कि कोरोना मुक्त होने से एक कदम दूर रहने के बाद अब दोबारा मंडी जिला में कोरोना संक्रमण के केस आना  शुरू हो गए हैं। बीते शुक्रवार को भी दो पॉजिटिव केस सामने आए थे। ऐसे में अब एक्टिव केस बढ़ गए हैं।

ऊना में 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला सहित चार लोगों ने दी कोरोना को मात

जिला ऊना के बंगाणा की एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला सहित परिवार के चार सदस्यों ने कोरोना को मात दी है। कुछ दिन पूर्व ऊना जिला के बंगाणा का एक भूतपूर्व सैनिक कोरोना की चपेट में आ गया था जिसे कोविड केयर सेंटर खड्ड शिफ्ट किया गया था लेकिन इसी दौरान 14 जून को  सैनिक की  मां, पत्नी और दो बेटियां भी कोरोना संक्रमित हो गई। जबकि बेटा कोरोना की जद में आने से बच गया था। परिवार के चार सदस्यों के एक साथ कोरोना संक्रमित आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी को होम आइसोलेशन में रखने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें: Bilaspur को लगा सुबह सवेरे Corona का करंटः 3 वर्षीय मासूम सहित 5 आए Positive

वहीं, उसी घर में पूर्व सैनिक के नेगेटिव बेटे को अलग कमरे में रहने के निर्देश दिए गए थे। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम जहां रोजाना इनका स्वास्थ्य जांचने जाती थी वहीं, इनके पड़ोसी और पंचायत प्रतिनिधि इनकी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करते थे। भूतपूर्व सैनिक की 90 वर्षीय माता के पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इस चुनौती को स्वीकार किया और 24 जून को इस पारिवारिक सदस्यों की आई फॉलोअप रिपोर्ट में चार सदस्य नेगेटिव हो गए जबकि भूतपूर्व सैनिक की एक बेटी पॉजिटिव ही है। जिसे उपचार के लिए खड्ड स्थित कोविड केयर सेंटर में भेज दिया गया है। सीएमओ ऊना डा. रमन शर्मा ने कहा कि 90 वर्षीय महिला का पॉजिटिव पाया जाना एक बड़ी चुनौती थी और स्वास्थ्य विभाग ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए इन्हे घर में ही आइसोलेट करने का निर्णय लिया था जिसमें स्वास्थ्य विभाग सफल भी रहा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

loading...
Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है