36 इंच के दूल्हे को करना पड़ा 10 साल इंतजार, आखिर मिल ही गई दुल्हन

36 इंच के दूल्हे को करना पड़ा 10 साल इंतजार, आखिर मिल ही गई दुल्हन

- Advertisement -

नई दिल्ली। किसी ने सच ही कहा है जोड़ियां भगवान बनाता है और सही समय पर ही साथी से मिलाता है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा जिले के ग्राम पुनासा में 36 इंच के धनेश राजवैद्य को दस साल के इंतजार के बाद उसका हमसफर मिल गया। पिछले 10 वर्ष से धनेश अपने लिए दुल्हन की तलाश कर रहे थे। पढ़े लिखे होने के साथ-साथ उनके पास अच्छी सरकारी नौकरी (Government Job) भी है और वह सब कुछ जिसकी किसी भी विवाह योग्य कन्या की हसरत होती है, लेकिन इसमें सबसे बड़ी बाधा थी तो उनकी ऊंचाई जो कि सिर्फ तीन फीट यानी 36 इंच है।


 

यह भी पढ़ें  :  हमीरपुर जिले का अनोखा गांव, यहां एक दिन केवल महिलाएं ही खेलती हैं होली 

 

अपनी ही ऊंचाई की लड़की ढूंढना उनके लिए बड़ी चुनौती थी। अपने पांच भाई-बहनो में धनेश उम्र में तो सबसे छोटे थे ही, कद में भी छोटे रह गए। उनकी तीन बड़ी बहनें और एक भाई सामान्य कद काठी के हैं। पुनासा में रहकर ही स्कूली शिक्षा के बाद उन्होंने ग्रेजुएशन किया फिर हिन्दी में एमए इसके बाद बीएड और पीजीडीसीए (PGDCA) भी किया। उनकी इच्छा शिक्षा विभाग में सेवाएं देने की थी, लेकिन उन्हें पंचायत सचिव के पद पर नौकरी मिल गई।

अच्छी शिक्षा, अच्छी नौकरी के बाद उन्हें अपने ही कद की दुल्हन (Bride) की तलाश थी। दस वर्ष से इस तलाश में जब उन्हें योग्य साथी नहीं मिला तो उम्मीदें टूटने लगी। धनेश को लगता था कि शायद उनकी तक़दीर में शादी नहीं लिखी। इस बीच कहीं चर्चा चली तो किसी ने उन्हें बताया कि बड़वानी जिले के ग्राम मड़वाणा में उनकी तरह ही एक युवती है जो पढ़ी लिखी भी है और अच्छे परिवार से है। बिना समय गंवाए वे तत्काल मड़वाणा पहुंच गए और वहां चेतना शर्मा से पहली बार मिले तो उनकी बरसों पुरानी मुराद पूरी हो गई।

 

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है