Covid-19 Update

43,500
मामले (हिमाचल)
34,555
मरीज ठीक हुए
698
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,230,912
मामले (दुनिया)

IHGF दिल्ली मेले का 49वां संस्करण Virtual मोड पर, गहने और एसेसरीज आदि प्रदर्शित होंगे

IHGF दिल्ली मेले का 49वां संस्करण Virtual मोड पर, गहने और एसेसरीज आदि प्रदर्शित होंगे

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईएचजीएफ दिल्ली मेले का 49वां संस्करण वर्चुअल मोड (IHGF Delhi Fair on virtual platform) पर आयोजित होगा। लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में एक छत की नीचे होने वाले विश्व के सबसे बड़े हस्तशिल्प निर्यातकों के एकत्रीकरण के तौर पर दर्ज मेले के स्वरूप में इस साल बदलाव किया गया है। हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (ईपीसीएच) के चेयरमैन रवि के पासी (Ravi K. Passi) ने बताया कि कोविड महामारी ने वैश्विक रुप से लोगों की यात्राओं पर लगाम लगा दी है। इस समय कोई भी एक देश से दूसरे देश यात्रा करने में समर्थ नहीं हैं। ऐसी कठिन परिस्थिति में ईपीसीएच ने वर्चुअल मोड  पर मेले का आयोजन कराने का महत्वपूर्ण समाधान प्रस्तुत किया है। इसी कड़ी में आईएचजीएफ दिल्ली मेले के 49 वें संस्करण को 13 से 16 जुलाई 2020 तक वर्चुअल प्लेटेफार्म पर आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: India में 59 ऐप्स बैन होने से China चिंतित: चीनी मीडिया को खटक रहा भारतीयों का ‘राष्ट्रवाद’

 

आयोजन के 49 वें संस्करण में परिषद के 1500 से ज्यादा सदस्य निर्यातक (1500 Member exporters) कई श्रेणियों में बहुत से उत्पाद जैसे हाउसवेयर, बाथरूम एसेसरीज, लॉन, गार्डेन, गहने और एसेसरीज, फर्नीचर, फर्नीचर हार्डवेयर एंड एसेसरीज, होम फर्निशिंग एंड मेडअप्स, कालीन, रग्स और फ्लोरिंग्स, फैशन ज्वैलरी एंड एसेसरीज, सजावटी गिफ्ट जैसे कॉरपोरेट गिफ्ट, क्रिसमस एंड फेस्टिव डेकोर, हस्तनिर्मित पेपर, गिफ्ट रैप, रिबन, सॉफ्ट टॉय्ज, मोमबत्तियां, अगरबत्ती, पॉटपोरी, सुंगधित वस्तुएं, अरोमैटिक्स, योग-ध्यान और हीलींग आइटम आदि प्रदर्शित करेंगे।

 

 

आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए ईपीसीएच के महानिदेशक राकेश कुमार (Rakesh Kumar) ने कहा कि इस महाआयोजन के पूर्व परिषद उत्पाद आधारित दो इवेंट, इंडियन फैशन ज्वैलरी (Indian Fashion jewellery) एंड एसेसरीज का आयोजन 1 से 4 जून 2020 और आईएचजीएफ टेक्सटाइल्स वर्चुअल फेयर 15 से 18 जून 2020 का सफलता पूर्वक आयोजन कर चुकी है जिनमें बाइंग एजेंट्स, थोक और फुटकर विक्रेताओं के साथ ही 2700 विदेशी ग्राहकों ने भी शिरकत की है। इन दोनों मेलों में 400 करोड़ से ज्यादा की बिजनेस इनक्वायरी भी की गई।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है