Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,266,697
मामले (भारत)
60,719,949
मामले (दुनिया)

61 वर्षीय शख्स ने 453 पियर्सिंग करवाकर बनाया रिकॉर्ड, पूरे शरीर में बनाए टैटू, सिर पर लगाए सींग

40 की उम्र से शुरू की थी बॉडी मोडिफिकेशन की जर्नी

61 वर्षीय शख्स ने 453 पियर्सिंग करवाकर बनाया रिकॉर्ड, पूरे शरीर में बनाए टैटू, सिर पर लगाए सींग

- Advertisement -

टैटू औऱ पियर्सिंग के शौकीन तो आपने कई देखे होंगे लेकिन कुछ लोग तो सारी हदें पार कर देते हैं। कुछ ऐसा ही किया जर्मनी (Germany) के एक व्यक्ति ने। इस शख्स ने शरीर में कई टैटू और 453 पियर्सिंग कराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बना डाला है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group..

 

जानकारी के अनुसार, रॉल्फ बुचोलज़ (Rolf Buchholz) नाम के इस आदमी के शरीर में 516 से अधिक पियर्सिंग (Piercings) हैं और उनका कहना है कि अभी तक उनके शरीर में कोई बदलाव नहीं हुआ है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, रॉल्फ जर्मनी में एक टेलीकॉम कंपनी के लिए सूचना प्रौद्योगिकी में काम करता है। 61 वर्षीय रॉल्फ बुचोलज़ ने बॉडी मोडिफिकेशन की जर्नी 40 की उम्र से शुरू की थी। 40 की उम्र में उन्होंने अपने शरीर में पहला टैटू और पियर्सिंग कराई थी। 20 साल तक लगातार उन्होंने अपने होंठ, भौं, नाक पर पियर्सिंग कराई। यहां तक कि उन्होंने अपने सिर पर दो छोटे सींग पर लगा दिए जिससे अब उनको पहचानना मुश्किल हो गया है।

 

 

रॉल्फ कहते हैं, ‘बॉडी मोडिफिकेशन ने मुझे बाहरी रूप से बदला है। इसने मुझे नहीं बदला है, मैं अभी वही हूं।’ रॉल्फ के परिवर्तन में 453 पियर्सिंग, टैटू और और सबडर्मल प्रत्यारोपण शामिल हैं। 2010 में, उन्हें गिनीज द्वारा शरीर के छेदों की सबसे अधिक संख्या वाले व्यक्ति के रूप में भी मान्यता दी गई थी। 2014 में दुबई एयरपोर्ट से वापस जाने के बाद वह लोगों के ध्यान में आया, वो होटल में जाने के लिए एयरपोर्ट से निकला था और लोग उन्हें देखकर हैरान रह गए थे। 5 साल बाद उनका लुक अब पूरी तरह से बदल चुका है। उन्होंने अब अपने सिर पर दो सींग भी लगा लिए हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने उनके वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया है, जिससे वो फिर चर्चा में आ गए हैं। हालांकि देखने में ये भले ही अजीब लग रहे हैं लेकिन रॉल्फ को अपना यही अंदाज भा रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है