Covid-19 Update

35,812
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,221,998
मामले (भारत)
60,102,811
मामले (दुनिया)

चार दिन से जारी बर्फबारी बरपा रही कहर, Mandi में 83 सड़कें ठप, 654 ट्रांसफार्मर बंद

चार दिन से जारी बर्फबारी बरपा रही कहर, Mandi में 83 सड़कें ठप, 654 ट्रांसफार्मर बंद

- Advertisement -

मंडी। जिला में पिछले चार दिनों से जारी बर्फबारी अब कहर बरपा रही है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बर्फबारी (Snowfall) से जिलाभर में 83 सड़कें यातायात के लिए ठप हैं, जबकि 654 विद्युत ट्रांसफॉर्मर बंद हैं। भारी बर्फबारी से मंडी जिला के उपरी इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बर्फबारी से प्रभावित कई इलाकों में पेयजल व विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। बर्फबारी के बीच विभागीय कर्मचारी सेवाएं सुचारू करने में जुटे हुए हैं, लेकिन बर्फबारी बड़ी बाधा बन रही है।

मंडी जिला (Mandi District) के सराज इलाके में सबसे अधिक ग्रामीण सड़कें बर्फबारी के चलते यातायात के लिए ठप हैं। बर्फबारी के बीच सेवाएं सुचारू करना बड़ी चुनौती बन रहा है। बुधवार को भी सराज, नाचन, करसोग, बरोट, पराशर, चैहारघाटी सहित अन्य स्थानों पर दिनभर बर्फबारी का दौर जारी रहा। सराज घाटी के धार्मिक स्थल शिकारी देवी, शैटाधार व कमरूनाग में भारी बर्फबारी दर्ज की गई है। भारी बर्फबारी से जिला के उपरी इलाकों में पेयजल किल्लत पेश आ रही है। पाइपों में पानी जाम होने की वजह से बर्फ पिघलाकर ही पानी का इंतजाम करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Manali में बर्फबारी के बीच फंसे सैकड़ों पर्यटक, मनमाने दाम वसूल रहे टैक्सी

भारी बर्फबारी के चलते लोग अपने घरों में ही दुबके हुए हैं। सड़कें यातायात के लिए ठप होने के कारण लोगों को गंतव्य तक पैदल ही पहुंचना पड़ रहा है। बागवानों के अनुसार पिछले तीन दिनों से लगातार जारी बर्फबारी बागवानी के लिए बेहद अच्छी है। चिलिंग आवर्स (Chilling hours) भी इस बर्फबारी के चलते पूरे होंगे। वहीं, एडीएम श्रवण मांटा ने बताया कि बर्फबारी से 83 सड़कें अवरूद्ध हैं। जिनकी बहाली के लिए विभागीय टीमें जुटी हुइ हैं।

उन्होंने बताया कि बर्फबारी के चलते बहाली कार्य प्रभावित हो रहा है। उन्होंने सभी से अपील की है कि बर्फबारी के दौरान उपरी इलाकों में जाने से परहेज करें और किसी भी प्रकार की आपदा पर प्रशासन को सूचित करें। बता दें कि मौसम खराब रहने की स्थिती में आगामी समय में भी बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई जा रही है। कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी जारी है। अधिक उंचाई वाले स्थानों पर 2 से 3 फीट ताज़ा बफबारी हुई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है