Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,457,551
मामले (भारत)
63,286,254
मामले (दुनिया)

प्राइमरी स्कूल और एक आंगनबाड़ी केंद्र गोद लेंगे एसडीएम

प्राइमरी स्कूल और एक आंगनबाड़ी केंद्र गोद लेंगे एसडीएम

- Advertisement -

धर्मशाला। सभी उपमंडलाधिकारी (एसडीएम) अपने-अपने सब डिविजन में एक-एक सरकारी प्राइमरी स्कूल तथा एक आंगनबाड़ी केंद्र (Anganwadi center) गोद लेंगे। इन्हें मॉडल प्राइमरी स्कूलों तथा आंगनबाड़ी केंद्रों के रूप में विकसित करने का प्लान तैयार किया जाएगा जिसके लिए जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद दी जाएगी। डीसी राकेश प्रजापति ने राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में ये दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उपमंडल प्रशासन भी नियमित तौर गोद लिए स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण (inspection) भी सुनिश्चित करेंगे तथा कमियों को दूर करने के लिए कारगर कदम उठाएंगे।

यह भी पढ़ें: डीसी के निर्देश – इनवेस्टर मीट से पहले भू-हस्तांतरण मामलों में लाएं तेजी

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि आपदा प्रबंधन के दृष्टिगत प्रत्येक उपमंडल में एक-एक हेलीपैड के लिए भी भूमि चयनित करने के दिशा-निर्देश उपमंडलाधिकारियों को दिए गए हैं ताकि आपात समय में चौपर इत्यादि की लैंडिंग के लिए बेहतर सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि हेलीपैड के लिए भूमि चयनित करने के पश्चात हेलिपैड विकसित करने के लिए भी प्लान तैयार किया जाएगा।

डीसी ने राजस्व विभाग (Revenue Department) के अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व विभाग द्वारा विभिन्न विभागों को भूमि आवंटित की गई है तथा जिन जमीनों को अभी तक उपयोग में नहीं लाया गया है ऐसी आवंटित भूमि का ब्यौरा तैयार किया जाए ताकि उपरोक्त आवंटित भूमि को अन्य किसी कार्य के लिए उपयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिला के विभिन्न क्षेत्रों में राजस्व सदनों के निर्माण के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे इस के लिए भी राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की गई है। इस अवसर पर एडीसी कांगड़ा राघव शर्मा, सभी उपमंडलों के एसडीएम तथा राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें… 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है